Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / लोकसभा चुनाव / गृह मंत्रालय के राज्यों को सतर्क, सुरक्षित रखें; वोटों की गिनती के दौरान हिंसा का डर

लोकसभा चुनाव / गृह मंत्रालय के राज्यों को सतर्क, सुरक्षित रखें; वोटों की गिनती के दौरान हिंसा का डर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मतगणना के दौरान हिंसा की आशंका के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी किया। राज्यों के मुख्य सचिवों और DGP को लिखे पत्र में, मंत्रालय ने राज्यों में कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने का आदेश दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केंद्रशासित प्रदेश स्ट्रांग […]

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मतगणना के दौरान हिंसा की आशंका के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी किया। राज्यों के मुख्य सचिवों और DGP को लिखे पत्र में, मंत्रालय ने राज्यों में कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने का आदेश दिया है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केंद्रशासित प्रदेश स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। जहां पर्याप्त संख्या में मतगणना की जा रही है, उन स्थानों पर सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों और वोटों की गिनती के दौरान हिंसा के खतरों के बीच गृह मंत्रालय ने यह फैसला किया है।

राजद के पूर्व नेता ने हथियार दिखाते हुए कहा- गोली चलाने के आदेश का इंतजार कर रहे हैं

पटना में, राजद के पूर्व नेता राम चंद्र ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हथियार लहराया। उन्होंने राइफल उठाई और कहा – हम लोकतंत्र को बचाने के लिए तैयार हैं। गठबंधन के नेता से पूछें। हमें संविधान की रक्षा करनी होगी। मैं राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव से कहना चाहता हूं कि चिल्लाने से काम नहीं चलेगा। अगर हमें हक नहीं मिल रहा है तो हमें लड़ना होगा। मैं छीनने की तैयारी कर चुका हूं।

 

मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, उपेंद्र कुशवाहा ने ईवीएम की व्यवहार्यता का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मैं शासन और प्रशासन के लोगों से सतर्क रहने की अपील करता हूं। जिस तरह से गड़बड़ियां हो रही हैं वह सामने आ रही हैं। अगर ऐसा हुआ तो स्थिति और खराब हो जाएगी। कुशवाहा ने कहा- लोगों में बहुत गुस्सा है। अगर ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो स्थिति और खराब हो जाएगी। सड़कों पर खून बहेगा। मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि अगर हम ऐसा कोई काम करने की सोच रहे हैं, तो उसे रोकें। अगर ऐसी कोशिश की गई तो महागठबंधन के लोग हथियार उठाने में पीछे नहीं रहेंगे।