पुलवामा हमला: जानिए उस आतंकी संगठन के बारे में जिसने ली हमले की जिम्मेदारी,सुइसाइड बॉम्बर के बारे में भी बताया

The Republic India: गुरूवार, 14 फरवरी को जम्मू के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए. शहीदों की संख्या को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट्स बताई जा रही हैं. लेकिन सीआरपीएफ ने आधिकारिक तौर पर 37 जवानों के शहीद होने की बात कही है.

कैसे हुआ अटैक?

घाटी में पहले बीएसएफ की ड्यूटी होती थी लेकिन 2005 में सीआरपीएफ ने जिम्मा संभाल लिया था. 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों को 78 गाड़ियों में जम्मू से श्रीनगर ले जाया जा रहा था. काफिला जम्मू-श्रीनगर हाईवे के से जा रहा था. श्रीनगर से लगभग 30 किलोमीटर पहले एक एसयूवी ने बगल से काफिले को ओवरटेक करते हुए एक बस में टक्कर मार दी. कार में विस्फोटक भरा होने के कारण जबर्दस्त धमाका हुआ. जिस बस में टक्कर मारी उसके परखच्चे उड़ गए. धमाके का असर पीछे चल रही बस पर हुआ. उसमें बैठे जवान भी घायल हो गए.


हमला किसने किया?

आपको बता दें इस हमले की जिम्मेदारी मौलाना अज़हर के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है. मौलाना अज़हर वही है,जिसे कंधार विमान अपहरण के बाद बंधकों की रिहाई के बदले छोड़ना पड़ा था. मौलाना अज़हर ने सुइसाइड बॉम्बर के बारे में भी बताया सुसाइड बॉम्बर पुलवामा के गांव गुंडीबाग का रहने वाला 20 साल का लड़का जिसका नाम आदिल अहमद डार था. सूचना के मुताबिक आदिल ने 2018 में घर छोड़ दिया था जिसके बाद उसने जैश ज्वॉइन कर लिया था.

323 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलवामा हमला: आतंकी हमले में शहीद हुआ उन्नाव का लाल अजीत कुमार आजाद

Fri Feb 15 , 2019
उन्नाव : जम्मू कश्मीर के पुरवामा में हुए आतंकी हमले में लगभग 37 जवान शहीद हो गए हैं. ज‍िसके बाद पूरे देश में मातम का माहौल छा गया है. ज‍िस घर का सैन‍िक शहीद हुआ, उस घर के लोगों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे.  इस आतंकी हमले में […]
पुलवामा हमला: आतंकी हमले में शहीद हुआ उन्नाव का लाल अजीत कुमार आजाद


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media