पुलवामा हमला: आतंकी हमले में शहीद हुआ उन्नाव का लाल अजीत कुमार आजाद

उन्नाव : जम्मू कश्मीर के पुरवामा में हुए आतंकी हमले में लगभग 37 जवान शहीद हो गए हैं. ज‍िसके बाद पूरे देश में मातम का माहौल छा गया है. ज‍िस घर का सैन‍िक शहीद हुआ, उस घर के लोगों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे.  इस आतंकी हमले में उन्नाव जिले के जवान अजीत कुमार भी शहीद हो गए हैं. सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मां अपने बेटे की तो पत्नी अपने पति की शहादत के बाद गुमसुम सी हैं. शहीद पिता की बेटी सरकार से कार्रवाई की मांग उठा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही उन्नाव जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय,सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह सहित कई अधिकारी पहुंच गए.

आतंकी हमले में शहीद हुआ उन्नाव का लाल अजीत कुमार आजाद

उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के लोक नगर निवासी प्यारे लाल के अनुसार वे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से रिटायर्ड हैं. उन्होनें बताया कि उनके पांच बेटे हैं. जिनमें अजीत कुमार सबसे बड़ा बेटा था और अन्य चार संजीत,मनजीत,मीतू तथा रंजीत हैं. पिता प्यारे लाल ने बताया अजीत कुमार आजाद 115 बीएन बटालियन के जवान थे. मनजीत भी आर्मी में मेडिकल कोर डिपार्टमेंट(एएमसी) में तैनात है. संजीत गवर्नमेंट टीचर है व रंजीत ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रखा है. वहीं छोटा भाई मीतू पढ़ाई करता है. अजीत कुमार आजाद की शादी 15 वर्ष पहले हुई थी . जिनके दो बेटियां हैं एक का नाम लड्डू और दूसरी का नाम श्रेया है.

अजीत के परिजनों के मुताबिक, गुरुवार की रात करीब 9 बजे सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा फोन कर अजीत की शहादत की जानकारी दी गयी. इस सूचना को पाकर परिजनों में कोहराम मच गया.बताया जा रहा है कि शहीद जवान रविवार को ही कश्मीर के लिए रवाना हुआ था. लेकिन परिवार वालों को क्या पता था कि उनका भाई, बेटा, पति और पिता अब लौटकर वापस नहीं आएगा. इस सूचना पर पूरे कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई.

शहीद के पड़ोसियां ने बताया बसंत पंचमी में वह अपने घर आए थे और 4 दिन पहले नौकरी पर वापस गए हुए थे. वहीं पड़ोसी चंद्र कुमार का कहना है कि सरकार को सख्त से सख्त कदम उठाए और दोषियों को ईट का जवाब पत्थर से दें.कस्बे वालों ने उन्हें अच्छे व्यक्त‍ित्व का धनी व मिलनसार व्यक्त‍ि बताया. वहीं,  शहीद अजीत कुमार के परिजनों ने अजीत की शहादत पर गर्व जताया. 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर जवानों पर सबसे बड़ा आत्मघाती हमला हुआ. इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए. हमला तब हुआ जब सुरक्षाबलों का काफ‍िला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. तभी एक आत्मघाती कार से आया और बस से टकराकर व‍िस्फोट करा द‍िया. 

606 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रिटेन / देश का सबसे अमीर व्यक्ति, मोनाको में टैक्स बचाने के लिए 36 हजार करोड़ रु

Mon Feb 18 , 2019
लंडन। ब्रिटेन के सबसे अमीर आदमी जेम्स रैटक्लिफ ने ब्रिटेन छोड़ने की तैयारी कर ली है। वह मोनाको में बैठेंगे यह बताया जा रहा है कि वे चार बिलियन पाउंड (लगभग 36 हजार 700 करोड़ रुपये) का टैक्स बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। भूमध्य सागर के किनारे स्थित […]
Britain / the richest person in the country, Rs 36 thousand crore To save tax in Monaco


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media