Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / …लो भाई यूपी वालों आ गया पुलिस में भर्ती होने का मौका, 50,000 लोग होंगे भर्ती

…लो भाई यूपी वालों आ गया पुलिस में भर्ती होने का मौका, 50,000 लोग होंगे भर्ती

UP Police: उत्तर प्रदेश में जल्द ही 50, 000 से अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती होने वाली है. इस बात का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के उद्घाटन के दौरान किया. उन्होंने कहा कि पिछले ढाई सालों में 75 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई. लगभग 50,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की […]

UP Police: उत्तर प्रदेश में जल्द ही 50, 000 से अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती होने वाली है. इस बात का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के उद्घाटन के दौरान किया. उन्होंने कहा कि पिछले ढाई सालों में 75 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की गई. लगभग 50,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया अभी भी चल रही है. ऐसे में पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. वे भर्ती की तैयारी में जुट सकते हैं.

इस मौके पर योगी ने पुलिस एवं फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी बनाने की भी बात की. उन्होंने कहा, ‘ आज साइबर क्राइम के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं तब हमारा पुलिस बल भी उसके लिए प्रशिक्षित हो सके, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ में पुलिस एवं फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी बनाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है.’ इसके अलावा उन्होंने विभाग को हाईटेक बनाने की भी बात की.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में बिहार पुलिस में भी दरोगा के पदों पर बंपर भर्ती होने की खबर आई थी. ऐसे में जो युवा पुलिस की नौकरी करना चाहते हैं, उनके लिए कई अवसर खुलने वाले हैं.