प्यार, तकरार फिर आत्महत्या…आखिर क्या हुआ सिपाही की पत्नी के साथ, जो हो गई विवश

वाराणसी सेनपुरा क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाले दशाश्वमेध थाने के सिपाही अमित कुमार की पत्नी सृष्टि उर्फ गोल्डी (23) रविवार को फंदे से लटकी मिली। पुलिस की सूचना पर देर शाम पहुंचे सृष्टि के मायके वालों की मौजूदगी में शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगा कर अमित के खिलाफ तहरीर दी तो चेतगंज पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

अंबेडकर नगर के बंसखारी थाना के खसरोपुर का मूल निवासी अमित 2018 बैच का सिपाही है और दशाश्वमेध थाने पर तैनात था। बीते पांच महीने से अमित सेनपुरा स्थित संजय श्रीवास्तव के मकान में किराये पर रह रहा था।

अंबेडकर नगर के जलालपुर से आए सृष्टि के पिता राजेंद्र ने बताया कि उनकी बेटी के साथ डेढ़ साल पहले अमित ने प्रेम विवाह किया था। दो महीने से वह सृष्टि को अपने साथ लेकर रह रहा था। रविवार को ड्यूटी करके अमित कमरे पर पहुंचा और दरवाजा खोला तो सृष्टि फंदे से लटकी हुई थी।

उधर, सृष्टि की मौसी उर्मिला ने बताया कि आत्महत्या से पहले उनकी भतीजी सुबह आठ बजे अपनी मां पुष्पा को फोन की थी। दहेज में मायके से बुलेट और सोने की चेन की मांग पूरी कराने के लिए उसने पति की रोजाना की प्रताड़ना की बात बताई। इस पर सृष्टि की मां ने उसे समझाया था और दामाद की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था। इससे पहले ही सृष्टि प्रताड़ना से आजिज आकर फंदे से लटक कर जान दे दी। इंस्पेक्टर चेतगंज प्रवीण कुमार ने बताया कि युवती के मायके वालों की तहरीर के आधार पर प्रकरण में कार्रवाई की जाएगी। सिपाही से घटना के संबंध में पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है।

सिपाही के तौर पर भर्ती हुआ तो बनाने लगा था दूरी

अमित और सृष्टि की शादी के लिए परिजन कचहरी और थाने का चक्कर काटने के बाद तैयार हुए थे। सृष्टि की मौसी उर्मिला और चमेला ने बताया दोनों एक ही कॉलेज में बीएससी में पढ़ते थे। दोनोें की तकरीबन चार साल पहले जान-पहचान हुई तो अमित घर आने लगा और सृष्टि से शादी का वादा किया। 2018 में अमित सिपाही के तौर पर पुलिस विभाग में भर्ती हुआ तो सृष्टि से दूरी बनाने लगा। इसे लेकर पंचायत हुई और मामला कचहरी तक पहुंचा। सिपाही की नौकरी न चली जाए, इससे अमित और उसके परिजन डर गए। आखिरकार अंबेडकर नगर के बंसखारी थाना में दोनों पक्षों में पंचायत हुई और तब जाकर शादी हुई।

332 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीएचयू में रसायन विभाग के बाहर शोधार्थियों का धरना-प्रदर्शन, कारण वाजिब है

Mon Sep 23 , 2019
वाराणसी। बीएचयू में रसायन विज्ञान विभाग के बाहर सोमवार को शोधार्थी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। शोधार्थियों की मांग है कि इस्‍ट्रूमेंटल चार्ज को पूरी तरीके से हटाया जाए। आरोप है कि इससे पहले विभाग में कोई भी इंस्‍ट्रूमेंटल चार्ज नहीं लगता था। इसके अलावा विज्ञान संस्थान […]
योगी जी देखिए कानून, चलती मोटरसाइकिल पर मारी गोली, चौकी प्रभारी की भूमिका पर सवाल


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media