Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / प्यार, तकरार फिर आत्महत्या…आखिर क्या हुआ सिपाही की पत्नी के साथ, जो हो गई विवश

प्यार, तकरार फिर आत्महत्या…आखिर क्या हुआ सिपाही की पत्नी के साथ, जो हो गई विवश

वाराणसी। सेनपुरा क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाले दशाश्वमेध थाने के सिपाही अमित कुमार की पत्नी सृष्टि उर्फ गोल्डी (23) रविवार को फंदे से लटकी मिली। पुलिस की सूचना पर देर शाम पहुंचे सृष्टि के मायके वालों की मौजूदगी में शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मायके वालों ने […]

वाराणसी सेनपुरा क्षेत्र में किराये के मकान में रहने वाले दशाश्वमेध थाने के सिपाही अमित कुमार की पत्नी सृष्टि उर्फ गोल्डी (23) रविवार को फंदे से लटकी मिली। पुलिस की सूचना पर देर शाम पहुंचे सृष्टि के मायके वालों की मौजूदगी में शव को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगा कर अमित के खिलाफ तहरीर दी तो चेतगंज पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

अंबेडकर नगर के बंसखारी थाना के खसरोपुर का मूल निवासी अमित 2018 बैच का सिपाही है और दशाश्वमेध थाने पर तैनात था। बीते पांच महीने से अमित सेनपुरा स्थित संजय श्रीवास्तव के मकान में किराये पर रह रहा था।

अंबेडकर नगर के जलालपुर से आए सृष्टि के पिता राजेंद्र ने बताया कि उनकी बेटी के साथ डेढ़ साल पहले अमित ने प्रेम विवाह किया था। दो महीने से वह सृष्टि को अपने साथ लेकर रह रहा था। रविवार को ड्यूटी करके अमित कमरे पर पहुंचा और दरवाजा खोला तो सृष्टि फंदे से लटकी हुई थी।

उधर, सृष्टि की मौसी उर्मिला ने बताया कि आत्महत्या से पहले उनकी भतीजी सुबह आठ बजे अपनी मां पुष्पा को फोन की थी। दहेज में मायके से बुलेट और सोने की चेन की मांग पूरी कराने के लिए उसने पति की रोजाना की प्रताड़ना की बात बताई। इस पर सृष्टि की मां ने उसे समझाया था और दामाद की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था। इससे पहले ही सृष्टि प्रताड़ना से आजिज आकर फंदे से लटक कर जान दे दी। इंस्पेक्टर चेतगंज प्रवीण कुमार ने बताया कि युवती के मायके वालों की तहरीर के आधार पर प्रकरण में कार्रवाई की जाएगी। सिपाही से घटना के संबंध में पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है।

सिपाही के तौर पर भर्ती हुआ तो बनाने लगा था दूरी

अमित और सृष्टि की शादी के लिए परिजन कचहरी और थाने का चक्कर काटने के बाद तैयार हुए थे। सृष्टि की मौसी उर्मिला और चमेला ने बताया दोनों एक ही कॉलेज में बीएससी में पढ़ते थे। दोनोें की तकरीबन चार साल पहले जान-पहचान हुई तो अमित घर आने लगा और सृष्टि से शादी का वादा किया। 2018 में अमित सिपाही के तौर पर पुलिस विभाग में भर्ती हुआ तो सृष्टि से दूरी बनाने लगा। इसे लेकर पंचायत हुई और मामला कचहरी तक पहुंचा। सिपाही की नौकरी न चली जाए, इससे अमित और उसके परिजन डर गए। आखिरकार अंबेडकर नगर के बंसखारी थाना में दोनों पक्षों में पंचायत हुई और तब जाकर शादी हुई।