मैनचेस्टर टेस्ट: विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की खराब शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

Cricket. मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ बना ली है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 301 रनों पर समेटकर पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त हासिल की । इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 186/6 के स्कोर पर घोषित की और इंग्लैंड को कुल 383 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 18/2 का स्कोर बना लिया है। इंग्लैंड अभी 365 रन पीछे है, जबकि उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 200/5 से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम के बल्लेबाज अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे और निरंतर अंतराल में अपने विकेट खोते चले गये। जोस बटलर ने मध्यक्रम में 41 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 17 और बेन स्टोक्स ने 26 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को चार जबकि पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को तीन-तीन विकेट मिले।

पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपनी ख़राब फॉर्म के चलते बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। वो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए। एक बार फिर स्टीव स्मिथ ने जमकर बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। स्मिथ ने 92 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 82 रन बनाये और मैच को इंग्लैंड से दूर ले गये। स्मिथ को मध्यक्रम में मैथ्यू वेड (34) का अच्छा साथ मिला। अंत में कप्तान टिम पेन ने 23 रनों की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 186/6 के स्कोर के साथ अपनी दूसरी पारी घोषित की और पहली पारी की बढ़त के कारण कुल 383 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया।

चौथे दिन के अंतिम सत्र में इंग्लैंड ने सिर्फ 7 ओवर बल्लेबाजी की और इस बीच 18 के स्कोर तक अपने दो महत्वपूर्ण विकेट खो दिये। पारी की शुरुआत करने आये रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट को पैट कमिंस ने अपने एक ही ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। स्टम्प्स तक जेसन रॉय 8 और जो डेनली 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया :497/8 और 186/6 पारी घोषित

इंग्लैंड: 301 और 18/2*

97 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मणिकर्णिका घाट पर विधि विधान पूर्वक पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अस्थि विसर्जन

Sun Sep 8 , 2019
Report By: Junaid Khan & Khursid Alam वाराणसी। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अस्थि कलश लेकर उनके परिजन रविवार की दोपहर 12.30 बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे। यहां से अस्थि कलश परिजन भाजपा कार्यालय लेकर गए जहां पर लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद गंगा तट […]

Breaking News