पीएम मोदी के जन्मदिवस पर अमेठी में मची धूम कई प्रोग्राम किए गए आयोजित

अमेठी | आज 17 सितंबर विश्वकर्मा पूजा के साथ देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस की पूरे देश में धूम मची हुई है।शायद ही देश का कोई कोना ऐसा हो जहां पर कोई प्रोग्राम आयोजित ना किया गया हो। खासकर अमेठी में तो बहुत सारे प्रोग्राम आयोजित किए गए हैं। इसी के क्रम में अमेठी नरेश डॉक्टर संजय सिंह पूर्व मंत्री भारत सरकार तथा उनकी पत्नी रानी अमिता सिंह पूर्व कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ने अमेठी के सुप्रसिद्ध पौराणिक स्थल मां कालिका के दरबार में पहुंचकर सबसे पहले मां कालिका का दर्शन एवं विधिवत आधे घंटे तक पूजन अर्चन किया। इसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगाया। इस दौरान वह लगातार मां कालिका के दरबार में झाड़ू लगाकर साफ सफाई करते रहे। उन्होंने कहा कि जब तक पूरा कैंपस साफ़ नही हो जाएगा तब तक मैं यहां से हटूँगा नहीं ।वही उनको झाड़ू लगाते देख तब हम कार्यकर्ता भी झाड़ू लगाना शुरू कर दिए। और देखते ही देखते बहुत बड़ा कैंपस थोड़ी ही देर में साफ हो गया। साथ में आपको यह भी बता दें कि डॉ संजय सिंह अभी हाल में ही कांग्रेस पार्टी तथा राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि – इसके माध्यम से हम क्षेत्र और देश सभी को यह संदेश देना चाहते हैं कि – एक इंसान को अपने अपने घर की और अपने आसपास की सफाई पसंद है। लेकिन दुर्भाग्य से यह अभियान प्रधानमंत्री जी ने जब चलाया तब लोगों को समझ में आया कि स्वच्छता भी कोई चीज है। आज हम गांव में गुजरते हैं शहरों में गुजरते हैं। अपने घर के किनारे सामने दुकान के दाएं बाएं तमाम सारी गंदगी लोग रखते हैं।मुझे लगता है कि इसके बारे में जब सोच बदलेगी तब लोगों में स्वच्छता तो आएगी ही। उसके साथ ही स्वास्थ्य भी और तमाम सारा जो रोग फैल रहा है। इस पर भी प्रतिबंध लगेगा ।आज यही संदेश देने के लिए प्रधानमंत्री जी ने जो संदेश दिया है। वही संदेश जनता तथा लोगों में फैलाने की कोशिश कर रहा हूं। आपके सामने दिख रहा है कि प्रधानमंत्री जी का संदेश है कि – लोग स्वस्थ हों, स्वच्छ हों, इसी माध्यम से हमारा देश भी महान बनेगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस ट्वीट जिसमें उन्होंने बताया है कि देश मंदी के दौर से गुजर रहा है और बेरोजगारी फैली हुई है उसका जवाब देते हुए डॉ संजय सिंह ने कहा कि – मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी को टि्वटर और फेसबुक से बाहर आना चाहिए। मैदान में आना चाहिए,सड़क पर आना चाहिए, वास्तविक रूप से जो ग्राउंड रियलिटी है। वास्तविकता का ज्ञान गांव तथा शहरों में जाने पर होगी।

615 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खेत में मिला युवक का खून से लथपथ शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Sat Sep 21 , 2019
मथुरा | थाना बलदेव इलाके के सेलखेड़ा गांव की घटना ,खेत में मिला 36 वर्षीय युवक का खून से लथपथ शव. मृतक की शिनाख्त गांव के ही रहने वाले मोहन सिंह के रूप में हुई. परिजनो ने जताई हत्या की आशंका ..कल शाम से घर नहीं पहुंचा था युवक…घटनास्थल पर […]

Breaking News



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media