कानपुर: शहीद वायु सैनिक कपिलेश के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

  • वारंट आफिसर का पार्थिव शरीर पहुंचते ही मचा कोहराम
  • शहीद वायु सैनिक के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग

  • नम आंखों से दी लोगों ने अंतिम विदाई

TheRepublicIndia: भारतीय वायु सेना में वारंट अफसर का पार्थिव शरीर जैसे ही पैतृक घर पहुचां को कोहराम मच गया. शहीद वायु सेना अफसर के अंतिम दर्शन के लिए परिजनों और आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. नेताओं और अफसरों ने भी अंतिम दर्शन किए और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर शिवराजपुर खेरेश्वर गंगा घाट पहुंचा.

असम के जोरहाट से तीन जून को भारतीय वायुसेना का एंटोनोव एएन-32 विमान उड़ान भरने के बाद रहस्मय ढंग से लापता हो गया था. विमान की तलाश की जिम्मेदारी इसरो और नौसेना ने भी शुरू की थी. इस विमान में चालक दल के 13 सदस्य सवार थे, जिनमें से कानपुर बिल्हौर उतरीपूरा के मूलनिवासी वारंट अफसर कपिलेश मिश्रा भी थे. विमान का पता न चलने से परिजन खासा चिंतित हो गए थे.

करीब दस दिन बाद 13 जून की सुबह विमान का मलबा मिलने के बाद उसमें सवार सभी लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी. कपिलेश की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया था. परिजन उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचने का इंतजार कर रहे थे. सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद कपिलेश का पार्थिव शरीर पैतृक घर पहुंचा तो सभी की आंखें नम हो गईं. उनके अंतिम दर्शन के लिए परिजनों और आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गईं. जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों ने भी पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. परिजन अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर शिवराजपुर खेरेश्वर गंगा घाट ले गए. भारतीय वायुसेना के जवानों ने शहीद अफसर को अंतिम सलामी दी. इसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार किया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ते रहे.

आपको बता दें, 13 लोगों के साथ AN-32 मालवाहक विमान ने तीन जून की दोपहर 12.27 पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी और एक बजे उसका संपर्क टूट गया था. पिछले आठ दिनों से एन-32 गायब था और भारतीय वायुसेना खोजने में जुटी थी.

 

205 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यदि आप मुंबई में नो पार्किंग जोन में अपना वाहन पार्क करते हैं, तो यह रुपये का जुर्माना लगेगा। 23 हजार

Sun Jul 7 , 2019
थ्री व्हीलर पर 8000 रुपए से 12200 रुपए तक फाइन लगेगा नो पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क करने वालों पर रविवार को 5,000 रुपये से 23,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। मुंबई। नो पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क करने वालों पर रविवार को 5,000 रुपये से 23,000 रुपये तक […]
मुंबई नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने वालों पर 23 हजार रुपए तक जुर्माना लगेगा


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media