एम्स में लगी भीषण आग, 40 दमकल की गाड़ियां अब तक आग बुझाने में नाकाम

नई दिल्ली  देश की राजधानी दिल्ली के जाने-माने अस्पताल एम्स में आज भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग पहले और दूसरे फ्लोर पर लगी है. अब आग पर काबू पा लिया गया है, हालांकि धुएं का गुबार अब भी दिख रहा है.

एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ये आग लगी  है. एम्स आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है. फायर डिपार्टमेंट की 34 गाड़ियां और करीब 150 दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. आग की तेज लपटें और आसमान में काले धुंए का गुबार निकलता दिख रहा है.

एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक एम्स के सेकंड फ्लोर पर स्थ‍ित पीसी ब्लॉक में लगी. गौरतलब है कि एम्स दिल्ली ही नहीं, देश का प्रमुख चिकित्सा संस्थान है.

इमरजेंसी लैब में लगी शॉर्ट सर्किट की वजह से पूरे लैब में आग लग गई. यह वार्ड इमजरेंसी के करीब ही है, जिसकी वजह से तत्काल इमरजेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया. इस वार्ड के मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया.

सबसे प्रमुख बात यह है कि इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गंभीर हालत में एम्स में भर्ती हैं. वह आग लगने की जगह से करीब 500 मीटर की दूरी पर दूसरे ब्लॉक में हैं. वहां राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य वीवीआईपी का आना-जाना लगा रहा है. ऐसे में वहां आग लगने की घटना प्रशासन के लिए काफी बड़ी चुनौती है.

265 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार पुलिस को धोखा देना मुश्किल तो एकदम नहीं है, नहीं समझे तो ये पढ़िए

Sun Aug 18 , 2019
बिहार: बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह एक बार फिर पुलिस को चकमा देने में क़ामयाब हो गए. कल देर रात से आज सुबह तक जब पटना पुलिस उनकी गिरफ़्तारी करने पटना के उनके आवास पर पहुंची तो अनंत सिंह नदारद थे. इससे साफ़ है कि उन्हें गिरफ़्तारी की आशंका थी. पुलिस बल […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media