जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री, NSA तथा गृह सचिव के बीच बैठक

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री, NSA तथा गृह सचिव के बीच बैठक हुई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, NSA अजित डोभाल तथा गृह सचिव राजीव गाबा के अतिरिक्त वरिष्ठ खुफिया अधिकारी भी शामिल हुए. बता दें, कश्मीर में सोमवार को प्रतिबंधों मेंऔर ढील दिए जाने पर कई स्कूलों में शिक्षक तो पढ़ाने पहुंचे लेकिन वहां ज्यादा छात्र नहीं दिखे. अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने श्रीनगर में 190 प्राथमिक स्कूलों को खोलने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं जबकि घाटी के अधिकतर हिस्सों में सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं. सभी निजी स्कूल आज सोमवार को लगातार 15वें दिन भी बंद रहे क्योंकि पिछले दो दिन से यहां हुए हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर अभिभावक सुरक्षा स्थिति को लेकर आशंकित हैं.

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटने से पहले चार अगस्त को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया गया था. सरकार की ओर से यह कदम उठाये जाने से कुछ घंटे पहले पूरे प्रदेश में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लागू कर दिये गए थे. हालांकि, प्रतिबंधों में बाद में ढील दी गई थी . पांच जिलों में 2 जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू करने के तुरंत बाद, जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने सोशल मीडिया पर फर्जी संदेश या वीडियो प्रसारित करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी. 

बता दें कि  जम्मू में रविवार को पांच जिलों में कम गति की 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है. एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था. अधिकारियों ने लोगों को अफवाहों के प्रति आगाह करते हुए कहा कि क्षेत्र में हालात शांतिपूर्ण हैं. जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि तकनीकी कारणों से 2जी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गईं और तकनीकी खामियों का पता लगाया जा रहा है व जल्द से जल्द सेवाओं की बहाली सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे हैं. इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि अफवाहों को फैलने से रोकने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया. 

285 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोरखपुर: सोता बिजली विभाग कभी भी ले सकता है आपकी जान, नहीं समझे तो इसे पढ़ें

Mon Aug 19 , 2019
गोरखपुर। शाहपुर थाना अंतर्गत मोहनपुर स्थित काशीपुरम मोहल्ले में विगत 6अगस्त को आई आंधी में पोल सहित ट्रांसफार्मर गिर गया. महत्वपूर्ण बात ये है कि ट्रांसफार्मर मुख्य रोड के बीचों बीच गिरा हुआ है जिससे आवागमन पूरी तरह बाधित है. यही रोड थोड़ी दूर पर ही स्थित एक स्कूल तक भी […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media