लखनऊ और बरेली समेत 10 जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद, राज्य में धारा 144 लागू

लखनऊ: नागरिकता कानून को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के 10 से अधिक जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी इंटरनेट सेवा गुरुवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए बनाई गई थी। इसके अलावा, 19 दिसंबर की देर शाम से 20 दिसंबर की सुबह 10 बजे तक प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी।

इसके अलावा लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, संभल, आजमगढ़, मऊ, अलीगढ़ में भी मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। कुल मिलाकर, राज्य के 10 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।
एहतियातन प्रशासन ने राज्य के कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी है। सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ, बुंदेलखंड और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई हैं। ये सभी परीक्षाएं शुक्रवार 20 दिसंबर से शुरू होनी थीं।

बता दें कि गुरुवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। इस प्रदर्शन में पुलिस और लोगों के बीच हिंसक झड़पें देखी गईं। प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए।

इसके अलावा, भीड़ ने लखनऊ में एक पुलिस चौकी में आग लगा दी। राज्य के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि इन घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

200 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्रिसमस में / Google एनिमेटेड डूडल के साथ छुट्टी का मौसम चाहता है, ग्लोब में स्लेज पर सांता दिखाता है

Tue Dec 24 , 2019
गैजेट डेस्क। Google Doodle की मदद से त्योहार मनाता है। ऐसे में वह डूडल की मदद से क्रिसमस की छुट्टी मना रहे हैं। Google ने क्रिसमस पूर्व संध्या से पहले छुट्टी सत्र शुरू किया है। Google ने Doodle के साथ Happy Holidays 2019 बनाया है। सर्च इंजन के तहत उन्होंने […]
लंदन ईव / गूगल ने एनिमिटेड डूडल से हॉलिडे सीजन विश किया, ग्लोब में स्लेज पर सवार सांता को उड़ाने दिखाया।


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media