Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / कानपुर: मानसूनी बारिश ने शहर को किया सराबोर, शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

कानपुर: मानसूनी बारिश ने शहर को किया सराबोर, शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

कानपुर: तीन दिनों से मानसूनी बारिश ने शहर को सराबोर कर दिया है, शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से भी राहत दी है. रविवार को शहर में हुई जोरदार बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है. अचानक हुई बारिश ने घर के बाहर निकले लोगों को जमकर भिगोया. बारिश धीमी होने के बाद जब यातायात दौड़ा […]

कानपुर: तीन दिनों से मानसूनी बारिश ने शहर को सराबोर कर दिया है, शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से भी राहत दी है. रविवार को शहर में हुई जोरदार बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है. अचानक हुई बारिश ने घर के बाहर निकले लोगों को जमकर भिगोया. बारिश धीमी होने के बाद जब यातायात दौड़ा तो हर जगह जाम लग गया और यातायात रेंगता हुआ नजर आया. साथ ही झमाझम बारिश से शहर की सड़कें, गलियां और मोहल्ले डूबे नजर आए. वहीं हवा में ठंडक घुल जाने से लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया.

बीते दो दिन से इंद्र देव शहरवासियों को भिगो रहे हैं. शुक्रवार शाम से शुरू हुई बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. आसमान में बादल छाते ही मौसम खुशनुमा हो गया. दोपहर में झमाझम बारिश से लोग सराबोर हो गए. चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने आठ से 10 मिमी बारिश दर्ज की है. अगले 24 घंटों के दौरान शहर में झमाझम बारिश की संभावना है. कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है, जबकि कुछ स्थानों पर रिमझिम फुहारें पड़ सकती हैं.

सीएसए के मौसम विभाग ने दस जुलाई को अबतक की सर्वाधिक बारिश की संभावना जताई है. ऐसा अनुमान है कि इस दिन 120 मिमी तक बारिश हो सकती है. इस माह शहर में अच्छी बारिश होने की संभावना है. उमस भरी गर्मी से तड़प रहे शहरवासियों को इस माह से राहत मिल जाएगी. मौसम वैज्ञानिक डॉ. नौशाद खान ने बताया कि इस माह होने वाली 265 मिमी औसत बारिश से सापेक्ष 90 फीसद बारिश की संभावना है. पिछले माह औसत की अपेक्षा 30 फीसद बारिश भी नहीं हुई थी. बारिश के बाद तापमान में पांच से दस डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है.