गौरीफंटा बार्डर पर नेपाल ने खोला कोरोना को लेकर हेल्प डेस्क

संवाददाता: सरफ़राज़ आलम

-तैनात हुई टीम, नेपाल मेयर ने भारत से आने वाली बसों को बंद करने की मांग की
फोटो

पलियाकलां-खीरी। भारत-नेपाल सीमा के गौरीफंटा बार्डर पर कोरोना वायरस का खौफ फैला हुआ है। जिसको लेकर नेपाल में भी अलर्ट हो गया है। नेपाल सीमा के रास्ते जिले में प्रवेश करने वाले 12 देशों के नागरिकों पर नेपाल ने खासा निगरानी रखी है। जिले में अब तक चीन, थाईलैंड और इंडोनेशिया से दो दर्जन लोग नेपाल लौटे हैं। इन सभी की निगरानी की जा रही है। गौरीफंटा
बार्डर पर भी नेपाल की तरफ से कोरोना वाइरस को लेकर हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी गई है। यह हेल्प डेस्क 24 घंटा खुलेगा, जिसमें डाॅक्टर के साथ टीम तैनात कर दी गई है। उधर नेपाल के धनगढ़ी मेयर ने भारत से नेपाल आने वाली बसों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

बताते चलें कि चीन से फैला कोरोना वाइरस काफी तेजी से विश्व में फैल रहा है। कई देशों में यह वाइरस अपने पांव पसार चुका है। अब भारत में भी इस वाइरस ने दस्तक दे दी है। नेपाल में भी कोरोना के कई केस मिलने से महकमे की परेशानी और बढ़ गई है। इसको लेकर नेपाल बॉर्डर पर चैकसी बढ़ा दी गई है।

जिला अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर आइसोलेशन वॉर्ड बना दिया गया है। जिले में चीन, जापान, इंडोनेशिया, मलेशिया, थाइलैंड, साउथ कोरिया, इराक, ईरान, इटली, सिंगापुर, हांगकांग और नेपाल से आने वालों की खास निगरानी की जा है। वहीं नेपाल में कोरोना वायरस से पीड़ित कई मामला आने के बाद सरहद इलाकों को अलर्ट पर रखकर हेल्थ पोस्टों के माध्यम से जागरूकता फैलाई जा रही है। इसमें सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) भी सहयोग कर रही है। स्वास्थ्य टीम की तैनाती कर दी गई है। जिसमें नेपाल के डाॅ दिनेश लखाऊ के नेतृत्व में आने-जाने वाले लोगों की गहनता से जांच कर रहे हैं। सभी चेक करने के उपकरण लेकर नेपाल का स्वास्थ्य दस्ता बार्डर पर अलर्ट हो गया है।

गौरीफंटा बॉर्डर पर पर्चा बांट कर केवल खानापूर्ति हो रही है जब कोई टीम दिल्ली या लखनऊ से आती है तो दिखावा के लिए केवल एंबुलेंस आती है बाकी समय एंबुलेंस आती ही नहीं। उधर धनगढ़ी मेयर नृप बड ने बताया कि भारत से नेपाल का संबंध रोटी और बेटी का है लेकिन वर्तमान समय को देखते हुए हमारी यह मांग है कि भारत से नेपाल आने व जाने वाली बसों को तत्काल बंद कर दिया जाए जिससे दिल्ली में फैल रहा कोरोना वायरस धनगढ़ी तक न पहुंच पाए। बताया कि इसको लेकर दोनों देशों के शासन-प्रशासन से बात की जाएगी।

205 Post Views
The Republic India

Shivendra TRI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दर्जनों ग्रामीणों सहित प्रधान के भ्रष्टाचार के खिलाफ डीएम को ज्ञापन सौंपा

Sat Mar 7 , 2020
संवाददाता: दिवाकर सिंह खबरों में हम बात करते हैं जनपद उन्नाव की जो आए दिन रेप कांड हो या भ्रष्टाचार ग्राम प्रधानों की दबंगई को लेकर सुर्ख़ियों में बना रहता है। उन्नाव,विकासखंड हसनगंज ग्राम पमेधिया में सैकड़ों गरीब असहाय व्यक्ति ग्राम प्रधान रामदुलारी की भ्रष्टाचार की पोल वर्षों से खोलते […]
दर्जनों ग्रामीणों सहित प्रधान के भ्रष्टाचार के खिलाफ डीएम को ज्ञापन सौंपा


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media