छात्राओं की सुरक्षा एवं उनकों सजग बनाने के लिए अमेठी प्रशासन की नई पहल

TRI अमेठी | छात्राओं पर बढ़ते अत्याचार तथा अपराधों पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यह कार्यक्रम का नाम एसपीसी अर्थात स्टूडेंट पुलिस कैडेट दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस कार्यक्रम के तहत पुलिस की टीम द्वारा स्कूल में जाकर छात्राओं को जागरूक किया जाता है।जिसमें उनको यह भी बताया जाता है कि – किस प्रकार वह सामाजिक कुरीतियों से लड़ सकती हैं? और कैसे स्कूल से घर एवं घर से स्कूल आने जाने में रास्ते में मनचले तथा शोहदों के द्वारा आत्मरक्षा की जा सकती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इसी क्रम में आज अमेठी कस्बा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पुलिस की टीम ने पहुंचकर छात्राओं को जागरूक किया। इसके साथ उनके मन में उत्पन्न डर को खत्म करने का भी प्रयास किया जाता है।यह कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार को चलाया जाता है। जिसमें पुलिस की टीम पहुंचकर छात्राओं को जागरूक करती है। बाईट.. फूलकली गुप्ता( प्राचार्या) राजकीय बालिका इंटर कालेज अमेठी बाईट…. रवि शंकर तिवारी -सब इंस्पेक्टर कोतवाली अमेठी रिपोर्टर…. अरुण गुप्ता(अमेठी)

 

173 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाराबंकी में आखिर खेलमन्त्री ने खुद क्यों उठायी झाड़ू ?

Sat Sep 14 , 2019
Report By: Abu Talha बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर स्वच्छता का पखवारा शुरू किया गया | इसकी शुरुआत करने के लिए प्रदेश सरकार के मन्त्री उपेन्द्र तिवारी बाराबंकी पहुंचे | इस कार्यक्रम में शामिल होकर प्रदेश सरकार के मन्त्री ने सफाई की सांकेतिक शुरुआत की | इस अवसर […]
बाराबंकी में आखिर खेलमन्त्री ने खुद क्यों उठायी झाड़ू ?


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media