होम / नॉर्वेजियन / 19 वर्षीय गाइड ने समुद्र से बड़ी आंखों वाले डायनासोर मछली पकड़ी, तस्वीरें वायरल

नॉर्वेजियन / 19 वर्षीय गाइड ने समुद्र से बड़ी आंखों वाले डायनासोर मछली पकड़ी, तस्वीरें वायरल

TRI मछली पकड़ने वाली कंपनी गाइड ऑस्कर लुंडाहल ने नार्वे के समुद्र से बड़ी आँखों से मछली पकड़ी है। ऑस्कर मछली को डायनासोर मछली कहता है। वह कहते हैं कि ऐसी मछलियां पहले कभी नहीं देखीं। दरअसल यह मछली शार्क प्रजाति the रैटफिश ’की है। ऑस्कर ने वर्तमान में इसे खाने की योजना बनाई है। […]

TRI मछली पकड़ने वाली कंपनी गाइड ऑस्कर लुंडाहल ने नार्वे के समुद्र से बड़ी आँखों से मछली पकड़ी है। ऑस्कर मछली को डायनासोर मछली कहता है। वह कहते हैं कि ऐसी मछलियां पहले कभी नहीं देखीं। दरअसल यह मछली शार्क प्रजाति the रैटफिश ’की है। ऑस्कर ने वर्तमान में इसे खाने की योजना बनाई है।

मनुष्यों को कोई नुकसान नहीं

19 वर्षीय ऑस्कर कहते हैं, रतफ़िश तब मिली थी जब मैं 2600 फीट गहरी मछली पकड़ रहा था। यह मेरे वेब में फंस गया। मछली की आंखें शरीर के अनुसार बहुत बड़ी होती हैं। यह देखने में थोड़ा अजीब है। मछली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

रैटफ़िश को विभिन्न प्रकार की मछली माना जाता है। इसका लैटिन नाम चिमेरस मोनस्ट्रॉस लाइनियस है। नाम एक राक्षस से लिया गया है। जिसका सिर सिंह था और पूंछ अजगर थी। प्रजाति की दर 30 मिलियन वर्ष पुरानी है, जो किसी भी तरह से मनुष्यों को नुकसान नहीं पहुंचाती है।

रैटफ़िश आमतौर पर समुद्री घोंघे खाते हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि इसकी बड़ी आंखों के विकसित होने का कारण गहराई में रहना है जहां यह हमेशा अंधेरा रहता है। समुद्र में बढ़ते दबाव के कारण अधिक प्रजातियां जीवित नहीं रह सकीं।