रवि शास्त्री को कोच चुनने वाली सीएसी टीम के खिलाफ नोटिस

नई दिल्ली | बीसीसीआई के आचरण अधिकारी डीके जैन ने शनिवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को हितों के टकराव के संबंध में नोटिस भेजा. सीएसी में कपिल, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ शामिल हैं, जिसने हाल में भारत के मुख्य कोच का चयन किया था. उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगाए गए हैं जिस पर उन्हें 10 अक्टूबर तक जवाब देना होगा.

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इस समिति ने अगस्त में रवि शास्त्री को मुख्य कोच चुना था. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘हां, उन्हें शिकायत का जवाब हलफनामे के साथ देने के लिए कहा गया है.’ बीसीसीआई संविधान के अनुसार सीएसी का कोई भी सदस्य क्रिकेट में कोई अन्य भूमिका नहीं निभा सकता है.

गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सीएसी सदस्य एक साथ कई भूमिकाएं निभा रहे हैं. उन्होंने लिखा है कि 1983 की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान कपिल सीएसी के अलावा कॉमेंटेटर, एक फ्लडलाइट कंपनी के मालिक और भारतीय क्रिकेटर्स संघ के सदस्य हैं. इसी तरह से गुप्ता ने आरोप लगाया कि गायकवाड़ का भी हितों का टकराव बनता है, क्योंकि वह एक अकादमी के मालिक हैं और बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त समिति के सदस्य हैं.

उनके अनुसार पूर्व भारतीय महिला कप्तान रंगास्वामी सीएसी के अलावा आईसीए में भी हैं. सीएसी ने दिसंबर में महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में डब्ल्यूवी रमन का चयन किया था, लेकिन तब वह तदर्थ समिति थी.

269 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिना खता खोले प्रैक्टिस मैच में रोहित 0 पर आउट, टीम से बाहर राहुल ने जड़ा शतक

Sat Sep 28 , 2019
नई दिल्ली | राहुल टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे थे। इस वजह से उन्हें आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी गई। वनडे और टी-20 के उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में ओपन करना तय माना जा रहा है। […]
बिना खता खोले प्रैक्टिस मैच में रोहित 0 पर आउट, टीम से बाहर राहुल ने जड़ा शतक


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media