Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / नवरात्रि के पहले ही दिन मां की कृपा वाराणसीवासियों पर बरसी, सीएम ने किया उद्घाटन

नवरात्रि के पहले ही दिन मां की कृपा वाराणसीवासियों पर बरसी, सीएम ने किया उद्घाटन

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में अस्थाई अस्पताल का उद्घाटन किया है। यहां पर सुबह आठ से रात आठ बजे तक यानी 12 घंटा चिकित्सा सुविधा मिलेगी। उन्‍होंने कारमाइकल लाइब्रेरी के भूखंड पर […]

वाराणसी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में अस्थाई अस्पताल का उद्घाटन किया है। यहां पर सुबह आठ से रात आठ बजे तक यानी 12 घंटा चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

उन्‍होंने कारमाइकल लाइब्रेरी के भूखंड पर बनाए अस्पताल आरोग्य मंदिर का उद्घाटन किया।  श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए अस्थाई अस्पताल को आरोग्य मंदिर नाम दिया गया है। इसका संचालन कारपोरेट लाबिस्ट नीरा राडिया की कंपनी नयति हेल्थ केयर करेगी।

इसमें सभी श्रद्धालु तथा आमजन को आवश्यकता पडऩे पर प्राथमिक उपचार मिलेगा। इसमें डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन, पैरामेडिकल स्टाफ की 25 सदस्यों टीम सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सेवा देगी।

आरोग्य मंदिर की ओपीडी में बुखार के साथ सिरदर्द या स्वास्थ्य संबंधी अन्य किसी परेशानी के लिए इलाज प्रदान किया जाएगा। गंभीर मरीजों को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल या बीएचयू रेफर कर दिया जाएगा। 

उन्‍होंने बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन पूजन किया। सीएम ने बाबा विश्वनाथ पर चढ़े हुए पुष्पों एवं पत्तियों से निर्मित अगरबत्ती का लोकार्पण भी किया।

मन्दिर व आईटी सेल ने बाबा पर चढ़ने वाले पुष्प व धतूरा से अगरबत्ती बनाई है। योगी ने मीडिया से कहा कि यह बड़ा कार्य है जो पुष्प वगर भारी मात्रा में बाबा पर चढ़ते थे अब वह कार्य मे लिये जा रहे है इस कार्य से महिलाओं को आने वाले समय मे रोजगार मिलेगा और साथ ही अन्य देवालयों में भी इस पर काम होगा।

बाबा के दर्शन के बाद मंदिर के गेस्ट हाउस में योगी ने मीडिया से बात की और कहा दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी व सांस्कृतिक राजधानी है। हम सब की काशी व देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्म भूमि भी है। काशी की पहचान काशिधाम से है इस योजना को जिस तरह से आगे बढ़ाया जा रहा है वह एक नेक पहल है ।

Report By: Junaid Khan & Sp Tiwari