नवरात्रि के पहले ही दिन मां की कृपा वाराणसीवासियों पर बरसी, सीएम ने किया उद्घाटन

वाराणसी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में अस्थाई अस्पताल का उद्घाटन किया है। यहां पर सुबह आठ से रात आठ बजे तक यानी 12 घंटा चिकित्सा सुविधा मिलेगी।

उन्‍होंने कारमाइकल लाइब्रेरी के भूखंड पर बनाए अस्पताल आरोग्य मंदिर का उद्घाटन किया।  श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए अस्थाई अस्पताल को आरोग्य मंदिर नाम दिया गया है। इसका संचालन कारपोरेट लाबिस्ट नीरा राडिया की कंपनी नयति हेल्थ केयर करेगी।

इसमें सभी श्रद्धालु तथा आमजन को आवश्यकता पडऩे पर प्राथमिक उपचार मिलेगा। इसमें डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन, पैरामेडिकल स्टाफ की 25 सदस्यों टीम सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक सेवा देगी।

आरोग्य मंदिर की ओपीडी में बुखार के साथ सिरदर्द या स्वास्थ्य संबंधी अन्य किसी परेशानी के लिए इलाज प्रदान किया जाएगा। गंभीर मरीजों को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल या बीएचयू रेफर कर दिया जाएगा। 

उन्‍होंने बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन पूजन किया। सीएम ने बाबा विश्वनाथ पर चढ़े हुए पुष्पों एवं पत्तियों से निर्मित अगरबत्ती का लोकार्पण भी किया।

मन्दिर व आईटी सेल ने बाबा पर चढ़ने वाले पुष्प व धतूरा से अगरबत्ती बनाई है। योगी ने मीडिया से कहा कि यह बड़ा कार्य है जो पुष्प वगर भारी मात्रा में बाबा पर चढ़ते थे अब वह कार्य मे लिये जा रहे है इस कार्य से महिलाओं को आने वाले समय मे रोजगार मिलेगा और साथ ही अन्य देवालयों में भी इस पर काम होगा।

बाबा के दर्शन के बाद मंदिर के गेस्ट हाउस में योगी ने मीडिया से बात की और कहा दुनिया की सबसे प्राचीन नगरी व सांस्कृतिक राजधानी है। हम सब की काशी व देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्म भूमि भी है। काशी की पहचान काशिधाम से है इस योजना को जिस तरह से आगे बढ़ाया जा रहा है वह एक नेक पहल है ।

Report By: Junaid Khan & Sp Tiwari

419 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्रा को अश्लील फोटो भेजने वाला आजमगढ़ का युवक तिवारीपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा

Sun Sep 29 , 2019
गोरखपुर: विगत दिनों तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सिधारी पुर मोहल्ले की रहने वाली एक छात्रा को एसएमएस. के जरिए अश्लील फोटो भेज कर एक व्यक्ति द्वारा उसको परेशान किया जा रहा था।जिससे क्षुब्ध होकर छात्रा ने पढ़ाई छोड़ने तक का मन बना लिया था। जिसके सम्बन्ध में सूचना के आधार […]
छात्रा को अश्लील फोटो भेजने वाला आजमगढ़ का युवक तिवारीपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media