होम / पंजाब : पाक जासूस को सुरक्षाबलों ने पकड़ा, कैमरे से भारत-पाक सीमा की ले रहा था तस्वीरें

पंजाब : पाक जासूस को सुरक्षाबलों ने पकड़ा, कैमरे से भारत-पाक सीमा की ले रहा था तस्वीरें

The Republic India:  भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है. पुलवामा हमले के बाद से ही सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसी बीच खबर आई है कि पंजाब में भारत-पाक सीमा से एक जासूस को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स (बीएसएफ)  ने एक जासूस […]

The Republic India:  भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है. पुलवामा हमले के बाद से ही सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसी बीच खबर आई है कि पंजाब में भारत-पाक सीमा से एक जासूस को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स (बीएसएफ)  ने एक जासूस को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस भारत-पाक सीमा की तस्वीरें ले रहा था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए जासूस की पहचान 21 वर्षीय मोहम्मद शाहरुख के तौर पर की गई है. आरोपी जासूस चादर में खुद को लपेटकर तस्वीरें क्लिक करने की कोशिश कर रहा था. जासूस के पास से पाकिस्तानी सिम कार्ड और कैमरा बरामद हुआ है. उसका मोबाइल नंबर पाकिस्तान के आठ समूहों से जुड़ा है. उसके पास से छह अन्य पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि वह अपने कैमरे से यहां स्थित बीएसएफ पोस्ट की तस्वीरें ले रहा था. फिलहाल आरोपी से सुरक्षाबल पूछताछ कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी के आखिरी सप्‍ताह में ही जासूसी मामले में राजस्थान पुलिस ने दिल्ली से 2 लोगों को गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपी सेना के जवानों को हनीट्रैप पर फंसाते थे और सूचना लेकर पाकिस्तान भेजा करते थे. 

इससे करीब 15 दिन पहले जैसलमेर से सेना के एक सिपाही सोमवीर फौजी को गिरफ्तार किया गया था. सोमवीर पाकिस्तानी लड़की जो आईएसआई के लिए काम करती थी, उससे हनीट्रैप का शिकार हुआ और सेना की गोपनीय जानकारी उसे दे दी.

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर बमबारी की थी. बाद में पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय वायु सीमा तका उल्लंघन किया था. जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था.