Sun. Aug 25th, 2019

पाक की बौखलाहट आई सामने, समझौता एक्सप्रेस बीच में रोकी

6 min read

THE REPUBLIC INDIAजम्मू-कश्मीर पर भारत ने जो फैसला लिया है उससे पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है. यही कारण है कि वह पिछले 24 घंटे में लगातार अपनी बौखलाहट दिखा रहा है. अब पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस में अड़ंगा लगाया है. पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस बीच में रोक दी है और कहा है कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा. इसका असर भारत आने और यहां से जाने वाले लोगों पर पड़ रहा है. अब भारत ने इस समस्या को हल करने के लिए ट्रेन और इंजन भेजने का फैसला किया है.

गुरुवार दोपहर नॉर्थ रेलवे के CPRO दीपक कुमार की तरफ से बयान जारी किया गया है. उनका कहना है कि समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है, ट्रेन जारी रहेगी. पाकिस्तान ने सुरक्षा की वजह से कुछ चिंताएं जाहिर की हैं और कहा है कि वह अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजेगा.

नॉर्थ रेलवे के CPRO के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान को बताया है कि इस ओर हालात पूरी तरह से सामान्य हैं. इसलिए भारत की तरफ से अपना इंजन और गार्ड वाघा बॉर्डर तक भेज रहे हैं जो वहां से अटारी तक ट्रेन लाएगा.

 </

p>

रेलवे के अनुसार, कुल 110 यात्रियों को पाकिस्तान से भारत आना है और 70 लोगों को यहां से उस तरफ जाना है. ऐसे में भारत इसके लिए तुरंत कदम उठा रहा है. पाकिस्तान ने बीच में ही ट्रेन रोकने का फैसला किया. अभी ये सभी यात्री इस ट्रेन में ही सवार हैं.

Deepak Kumar:The train is standing in the Wagah side which has around 110 passengers & our engine has also left from Attari.We’ll bring the train from Wagah to Attari. 70 passengers are waiting here who will travel to Pak. So to say that the train has been cancelled is not right. https://t.co/1efWhceS9D

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुरक्षा की चिंता का हवाला देकर बहाना बना रहा है. दरअसल, अनुच्छेद 370 को लेकर वह अपनी बौखलाहट दिखा रहा है. पाकिस्तान को उम्मीद नहीं थी कि भारत जम्मू-कश्मीर को लेकर इस तरह का फैसला ले लेगा. बीते दो दिनों से पाकिस्तानी संसद में इस मसले पर बवाल चल रहा है, वह इस मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र भी पहुंचा है.

48 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media

                    

ABOUT US     FEEDBACK    CAREERS    OUR HAND    REPORTERS    ADVERTISE WITH US    SITE MAP    DISCLAIMER    CONTACT US    PRIVACY POLICY EDITORS