Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान बनाया जाने वाला पिंक पोलिंग बूथ

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान बनाया जाने वाला पिंक पोलिंग बूथ

पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव सहित कई चुनावों में गुलाबी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि गुलाबी मतदान केंद्र बनाने के लिए स्थानों की पहचान कर ली गई है। The Republic India: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान लगभग 19 गुलाबी मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, जो […]

पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव सहित कई चुनावों में गुलाबी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि गुलाबी मतदान केंद्र बनाने के लिए स्थानों की पहचान कर ली गई है।

The Republic India: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान लगभग 19 गुलाबी मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, जो महिला चुनाव कर्मियों के कंधों के लिए जिम्मेदार होंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली की सभी सात संसदीय सीटों पर छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है। दिल्ली में 2,696 स्थानों पर कुल 13,816 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मॉडल मतदान केंद्र बनाए जाएंगे।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान बनाया जाने वाला पिंक पोलिंग बूथ

दिल्ली में पहली बार पिंक पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। इससे पहले कई चुनावों में गुलाबी मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि गुलाबी मतदान केंद्र बनाने के लिए स्थानों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व जिले में एक ही मतदान केंद्र बनाया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से महिलाओं को सौंपी जाएगी।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान बनाया जाने वाला पिंक पोलिंग बूथ