Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / महिलाओं के साथ खुद कचरा छांट रहे पीएम मोदी

महिलाओं के साथ खुद कचरा छांट रहे पीएम मोदी

मथुरा | यूपी के मथुरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने दुधारू पशुओं को गंभीर बीमारियों से मुक्त कराने के लिए तैयार की गई 13,500 करोड़ की टीकाकरण योजना का शुभारम्भ किया. पीएम ने यहां कार्यक्रम की शुरुआत गोसेवा से की. कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं के साथ खुद कचरा छांटकर पीएम ने लोगों से प्लास्टिक […]

मथुरा | यूपी के मथुरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने दुधारू पशुओं को गंभीर बीमारियों से मुक्त कराने के लिए तैयार की गई 13,500 करोड़ की टीकाकरण योजना का शुभारम्भ किया. पीएम ने यहां कार्यक्रम की शुरुआत गोसेवा से की. कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं के साथ खुद कचरा छांटकर पीएम ने लोगों से प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की सांकेतिक अपील की. साथ ही उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम भी लॉन्च की.

पीएम मोदी ने यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान केंद्र का जायजा लिया. इस दौरान यहां आयोजित पशु मेले का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने यहां पशु पालन और इससे जुड़े विभागों की परियोजनाओं को भी देखा.

कचरा प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं से भी मिले पीएम

पीएम मोदी यहां कचरे और कबाड़ से प्लास्टिक की थैलियां बीनकर अलग करने वाली मथुरा की दो दर्जन महिलाओं से मिले. इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को प्लास्टिक प्रबंधन का डेमो भी दिखाया. इस दौरान पीएम ने यहां प्लास्टिक और कचरा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया. मेले में मथुरा-वृंदावन नगर निगम की ओर से स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता ही सेवा के तहत प्लास्टिक कचरे के प्रबंधन संबंधी स्टॉल लगाया गया है.

लाइव सर्जरी देख भावुक हुए पीएम

गायों के पेट से पॉलीथिन निकालने का लाइव ऑपरेशन देखकर प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए. वहीं, मुख्यमंत्री योगी के चेहरे पर भी दर्द छलक आया. प्रधानमंत्री मोदी ने रोजाना कूड़ा बीनने वाली महिलाओं से जाना कि किस तरह से कूड़े से प्लास्टिक को अलग किया जाता है. उन्होंने गायों की नस्लों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह और संजीव बलियान भी मौजूद रहे.