हापुड़ में शिक्षक दिवस की धूमधाम, बच्चों ने डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन को किया याद

Report : Manish Tripathi 

हापु | आज का दिन शिक्षकों के लिए बहुत ही खास दिन है क्योकि आज 5 सितंबर है यानी शिक्षक दिवस। हापुड़ में आज शिक्षक दिवस बड़ी ही धूमधाम से साथ मनाया जा रहा है. हापुड़ में विधालयो और जगह जगह शिक्षक दिवस पर डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन को श्रद्धा सुमन अर्पित कर डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन की फोटो पर फूल चढ़ाकर शिक्षक और छात्र शिक्षक दिवस (टीचर डे) मना रहे है. वही छात्र शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षकों का सम्मान करते हुए उपहार के रूप में अपने शिक्षकों को पेन भेट कर रहे है हापुड़ के पुरानी कलेक्ट्रेट में स्थित राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल में शिक्षक दिवस पर छात्राओं ने पेंटिंग, प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे शिक्षकों ने भी छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए छात्राओं को पैन भेट किये जिससे छात्राऐ बहुत खुश हुई वही छात्राओ ने भी अपनी टीचर को पेन भेट किये. टीचर डे के मौके पर विधालयो में डॉ० सर्वपल्ली जी के बारे में छात्राओ को जानकारी दी गयी और बताया गया जिस तरह से पढ़ाई में मेहनत कर डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन ने शिक्षा को बढ़ावा दिया .

बता दे की 5 सितंबर 1988 में डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन का जन्म हुआ था डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन का नाम आजाद भारत के पहले उपराष्टृपति और दूसरे राष्ट्रपति के तोर पर भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा गया है वे दर्शनशास्त्र का भी बहुत ज्ञान रखते थे उन्होंने भारतीय दर्शनशास्त्र में पश्चिमी सोच की शुरुआत की थी डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन  एक प्रसिद्ध शिक्षक भी थे और यही बजह है की उनकी याद में हर वर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है.

170 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख की गुंडागर्दी, गाली गलौज का वीडियो हुआ वायरल

Thu Sep 5 , 2019
Report : Manish Tripathi  सम्भल | भाजपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख पति पुत्र की गुंडागर्दी का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल,रजपुरा खंड विकास अधिकारी के साथ मारपीट व गाली गलौज का वीडियो हुआ वायरल, प्रमुख पति पुत्र व उसके गुर्गों ने खंड विकास अधिकारी के कक्ष में घुसकर की गुंडागर्दी […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media