होम / श्रावस्ती : प्रेरणा ऐप को लेकर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, निकाला मशाल जुलूस

श्रावस्ती : प्रेरणा ऐप को लेकर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, निकाला मशाल जुलूस

  श्रावस्ती | सोमवार की शाम परिषदीय शिक्षकों का गुस्सा सेल्फी से हाजिरी के विरोध में फूट पड़ा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने भिनगा नगर में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे लगाकर प्रेरणा ऐप को वापस लेने की मांग की। कहा कि सरकार […]

 

श्रावस्ती | सोमवार की शाम परिषदीय शिक्षकों का गुस्सा सेल्फी से हाजिरी के विरोध में फूट पड़ा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने भिनगा नगर में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे लगाकर प्रेरणा ऐप को वापस लेने की मांग की। कहा कि सरकार बेसिक शिक्षा विभाग का निजीकरण करने में तुली हुई है। ऐसा हुआ तो भंयकर परिणाम होंगे। मशाल जुलूस ईदगाह तिराहे पर पहुंच कर समाप्त हो गया।

 इस दौरान जिलाध्यक्ष जयप्रकाश मिश्र ने कहा कि सरकार किसी भी तरह के सुधार के पक्ष में नहीं है। प्रेरणा ऐप को लागू करके सरकार शिक्षकों के साथ तानाशाही रवैया अपना रही है, जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जाएगा। मंत्री रमेश पांडेय ने कहा कि सरकार को अपना रवैया छोड़कर शिक्षक प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करके सही दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए। प्रेरणा एप शिक्षकों के निजता का हनन है। इस दौरान काफी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

Report : Abdullah khan