Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / लोकसभा के नतीजों का असर / कांग्रेस उपाध्यक्ष राज बब्बर समेत तीन पदाधिकारियों ने भेजा राहुल का इस्तीफा

लोकसभा के नतीजों का असर / कांग्रेस उपाध्यक्ष राज बब्बर समेत तीन पदाधिकारियों ने भेजा राहुल का इस्तीफा

नई दिल्ली  लोकसभा चुनावों में हार के एक दिन बाद, कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर के अलावा, पार्टी के प्रमुख एचके पाटिल और ओडिशा के निरंजन पटनायक ने भी राहुल को अपना इस्तीफा भेजा। तीनों राज्यों में बीजेपी […]

नई दिल्ली  लोकसभा चुनावों में हार के एक दिन बाद, कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर के अलावा, पार्टी के प्रमुख एचके पाटिल और ओडिशा के निरंजन पटनायक ने भी राहुल को अपना इस्तीफा भेजा। तीनों राज्यों में बीजेपी को एक सीट मिली है।

मैं दोषी महसूस करता हूं – राज बब्बर
राज बब्बर ने ट्वीट किया – ऊपरी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। मैं जिम्मेदारियों को ठीक से नहीं निभा पाने का दोषी महसूस कर रहा हूं। मैं आलाकमान से मिलूंगा और उन्हें अपने विचारों से अवगत कराऊंगा। जनता का विश्वास जीतने वाले विजयी उम्मीदवारों को बधाई।

राज बब्बर खुद फतेहपुर सीकरी सीट से 4.95 लाख वोटों से हार गए। उन्हें भाजपा के राजकुमार चाहर ने हराया।

अमेठी जिलाध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल हारे यहां
यूपी की 80 सीटों में कांग्रेस के खाते में केवल सोनिया गांधी की रायबरेली सीट आई। राहुल गांधी को अमेठी से हार मिली उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट स्मृति ईरानी को हराया। अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने भी पार्टी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। यूपी में भाजपा और उसके सहयोगियों ने राज्य में 64 सीटें जीतीं। सपा-बसपा गठबंधन को 15 सीटें मिलीं।

ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष को दो सीटों का नुकसान
कर्नाटक में, एचके पाटिल ने कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और इस्तीफा भेजा। उन्हें यहां पार्टी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 2014 के चुनाव में कांग्रेस को कर्नाटक में 9 सीटें मिलीं। दूसरी ओर, ओडिशा में पार्टी अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद इस्तीफा भेजने का फैसला किया। पटनायक खुद दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, वे दोनों हार गए। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 16 सीटें मिलीं। इस बार पार्टी 9 सीटों पर सिमट गई।