लोकसभा के नतीजों का असर / कांग्रेस उपाध्यक्ष राज बब्बर समेत तीन पदाधिकारियों ने भेजा राहुल का इस्तीफा

नई दिल्ली  लोकसभा चुनावों में हार के एक दिन बाद, कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर के अलावा, पार्टी के प्रमुख एचके पाटिल और ओडिशा के निरंजन पटनायक ने भी राहुल को अपना इस्तीफा भेजा। तीनों राज्यों में बीजेपी को एक सीट मिली है।

मैं दोषी महसूस करता हूं – राज बब्बर
राज बब्बर ने ट्वीट किया – ऊपरी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। मैं जिम्मेदारियों को ठीक से नहीं निभा पाने का दोषी महसूस कर रहा हूं। मैं आलाकमान से मिलूंगा और उन्हें अपने विचारों से अवगत कराऊंगा। जनता का विश्वास जीतने वाले विजयी उम्मीदवारों को बधाई।

राज बब्बर खुद फतेहपुर सीकरी सीट से 4.95 लाख वोटों से हार गए। उन्हें भाजपा के राजकुमार चाहर ने हराया।

अमेठी जिलाध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल हारे यहां
यूपी की 80 सीटों में कांग्रेस के खाते में केवल सोनिया गांधी की रायबरेली सीट आई। राहुल गांधी को अमेठी से हार मिली उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट स्मृति ईरानी को हराया। अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने भी पार्टी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। यूपी में भाजपा और उसके सहयोगियों ने राज्य में 64 सीटें जीतीं। सपा-बसपा गठबंधन को 15 सीटें मिलीं।

ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष को दो सीटों का नुकसान
कर्नाटक में, एचके पाटिल ने कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और इस्तीफा भेजा। उन्हें यहां पार्टी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 2014 के चुनाव में कांग्रेस को कर्नाटक में 9 सीटें मिलीं। दूसरी ओर, ओडिशा में पार्टी अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद इस्तीफा भेजने का फैसला किया। पटनायक खुद दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, वे दोनों हार गए। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 16 सीटें मिलीं। इस बार पार्टी 9 सीटों पर सिमट गई।

245 Post Views
The Republic India

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व कप / कोहली ने कहा - अधिक जिम्मेदार शादी करने के बाद, कप्तानी में सुधार हुआ

Fri May 24 , 2019
स्पोर्ट्स डेस्क विराट कोहली अनुष्का शर्मा से शादी के बाद से ज्यादा जिम्मेदार हो गए हैं। उनका मानना ​​है कि यह चीज उन्हें एक बेहतर कप्तान बनने में मदद करती है। इससे उनकी कप्तानी में सुधार हुआ है। उन्होंने एक बेहतर व्यक्ति और खिलाड़ी के रूप में भी सुधार किया […]
वर्ल्ड कप / कोहली ने कहा- शादी के बाद ज्यादा जिम्मेदार बना, कप्तानी में निखार आया


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media