पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की सख्त चेतावनी, आतंकिस्तान के होंगे टुकड़े

सूरत | रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी है। सूरत में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद को रोकना ही होगा, नहीं तो कोई भी उसके टुकड़े होने से नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन अंतरराष्ट्रीय समुदाय उसकी बातों पर ऐतबार नहीं कर रहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा है। वह संयुक्त राष्ट्र गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की। उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान की बातों पर यकीन करने का इच्छुक नहीं है।
कश्मीर मसले पर मुस्लिम कार्ड खेल रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को आईना दिखाते हुए राजनाथ ने कहा, ‘आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी, वहीं पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के अधिकार हनन के मामले बढ़े।…भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे, भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता।’ बता दें कि इमरान खान ने शुक्रवार को मुजफ्फराबाद रैली में भारत पर मुस्लिमों के ‘नस्लीय सफाये’ की योजना का हास्यास्पद आरोप लगाया था।
आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की हिदायत से एक दिन पहले आरएसएस विचारक इंद्रेश कुमार ने भी ऐसी ही चेतावनी दी थी। शुक्रवार को इंद्रेश कुमार ने दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि आने वाले वक्त में दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का नाम मिट सकता है।
इंद्रेश कुमार ने कहा था कि 1947 में विभाजन के बाद पाकिस्तान का जन्म हुआ था जो 1971 में फिर विभाजित हुआ। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कई टुकड़ों में बिखरने के कगार पर खड़ा है। संघ विचारक ने कहा, ‘आज वह (पाकिस्तान) 5-6 टुकड़ों में टूटने के कगार पर है। पश्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध अलग होना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के इस अंजाम की भविष्यवाणी करते हैं। वह दिन-ब-दिन कमजोर हो रहा है।’

346 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

37 वी अंतर्जनपदीय बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस विजेता खिलाड़ियों को एडीजी ने पुरस्कार वितरण किया

Sun Sep 15 , 2019
  गोरखपुर ।गोरखपुर जोन कि 37 वी अंतर्जनपदीय बैडमिंट एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिता का रीजनल स्टेडियम में एडीजी दावा शेरपा गोरखपुर जोन गोरखपुर ने विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण किया कुल 11 टीमों में से सात टीमे भाग ले सकी सिद्धार्थनगर गोरखपुर बलरामपुर देवरिया गोंडा संतकबीर नगर कुशीनगर इस मौके […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media