अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर संसद में रामध्वज थामेंगे मनोज तिवारी, किया बड़ा एलान

The Republic India नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह] अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के बाद, अब दिल्ली भाजपा राज्य अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी के पास संसद में रामधुज भी होगा। उन्होंने संसद में एक व्यक्तिगत बिल की घोषणा की। उनका मानना ​​है कि मंदिर के निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट की निराशा के बाद, राम भक्तों के धैर्य के नुकसान टूटने लगे। इसलिए, सार्वजनिक भावनाओं का ख्याल रखना, संसद को कानून बनाकर मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए।

समझाएं कि 9 दिसंबर को, दिल्ली के रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) राम मंदिर के निर्माण के बारे में एक धार्मिक संसद बनाने जा रही है। यह पूरे देश से लाखों तीर्थयात्रियों तक पहुंचने की उम्मीद है। वीएचपी मंदिर के निर्माण के लिए एक कानून की मांग कर रहा है। उनके अभियान को बड़ा समर्थन मिला है।

वीएचपी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रांत मंत्री बाबन सिंह के नेतृत्व में मुलाकात की और मंदिर के निर्माण के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने इस मामले को पार्टी और संसद दोनों में उठाए जाने का आश्वासन दिया। इससे पहले, बीजेपी के राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने 11 दिसंबर से संसद के शीतकालीन सत्र में राम मंदिर के निर्माण के लिए व्यक्तिगत बिल की घोषणा की है।

मनोज तिवारी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के बयान की निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा था कि राम पूरी दुनिया से हैं, मंदिर अयोध्या में क्यों आवश्यक है? इस पर मनोज तिवारी ने कहा कि ऐसा बयान जनता की भावनाओं को चोट पहुंचाता है। अयोध्या भगवान राम का जन्मस्थान है, इसलिए मंदिर का निर्माण आवश्यक है।

मनोज तिवारी (दिल्ली प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष) ने कहा कि अगर मंदिर का निर्माण संसद के माध्यम से किया जाता है, तो मैं ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। पार्टी और संसद दोनों में, यह प्रभावी ढंग से इस मुद्दे को उठाएगा और कानून की मांग करेगा। यदि आवश्यक हो, तो मैं व्यक्तिगत बिल लाने का सबसे आगे होगा।

दूसरी तरफ, बच्चन सिंह (वीएचपी राज्य मंत्री) ने कहा कि हिंदू जनभावन के अनुसार, अयोध्या में अयोध्या राम मंदिर में, एक शानदार मंदिर बनाने का मार्ग संसद में कानून बनाकर किया जाना चाहिए। इसके लिए, वीएचपी दिल्ली के सभी सांसदों को एक ज्ञापन दे रहा है। राम मंदिर के चुनाव के साथ कोई संबंध नहीं है लेकिन यह लाखों हिंदुओं के विश्वास से संबंधित मामला है।

साथ ही, वीएचपी नेताओं से मिलने के बाद, मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि बड़ी विडंबना यह है कि यह मामला 68 साल तक अदालत में लंबित है और भगवान राम तंबू में हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि राम मंदिर की मांग दशकों से की जा रही है। उत्तर पूर्व दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि वह संसद से राम मंदिर मुद्दे को पार्टी के मंच पर उठाएंगे ताकि इस काम में और देरी न हो।

आप सरकार सभी मोर्चों पर विफल रहता है
दिल्ली सरकार की नीतियों की दिल्ली भाजपा की मासिक बैठक में आलोचना की गई थी। सरकार को सभी मोर्चों पर विफलता के रूप में वर्णित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि बीजेपी आम आदमी पार्टी (एएपी) द्वारा दिल्ली के भ्रष्टाचार से छुटकारा पायेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर, वह दुबई से उन्हें मारने की धमकी दे रहे थे। पानी के लिए जानना, स्वास्थ्य सेवाएं खराब हैं, असेंबली का विशेष सत्र इन मुद्दों पर नहीं बुलाया गया था। उसी समय मुख्यमंत्री पर मिर्च पाउडर के नकली हमले पर एक विशेष सत्र आयोजित किया गया था। केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि यह संदेश सील के विरोध में लोगों द्वारा लोगों द्वारा प्राप्त किया गया है, कि बीजेपी अपनी लड़ाई से लड़ने के लिए तैयार है।

The Republic India, news in delhi, news in kanpur

352 Post Views

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

BSNL ने 4 जी परीक्षण शुरू किया, सिम अपग्रेड 2 GB मुफ्त डेटा पर उपलब्ध हैं

Wed Nov 28 , 2018
The Republic India नई दिल्ली (टेक डेस्क) सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने 4 जी सेवा का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसके लिए, बीएसएनएल उपयोगकर्ताओं को अपने सिम कार्ड को 4 जी में अपग्रेड करना होगा। कंपनी सिम बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं ले रही […]
BSNL ने 4 जी परीक्षण शुरू किया, सिम अपग्रेड 2 GB मुफ्त डेटा पर उपलब्ध हैं


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media