Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / बिना खता खोले प्रैक्टिस मैच में रोहित 0 पर आउट, टीम से बाहर राहुल ने जड़ा शतक

बिना खता खोले प्रैक्टिस मैच में रोहित 0 पर आउट, टीम से बाहर राहुल ने जड़ा शतक

नई दिल्ली | राहुल टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे थे। इस वजह से उन्हें आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी गई। वनडे और टी-20 के उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में ओपन करना तय माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 […]

नई दिल्ली | राहुल टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप हो रहे थे। इस वजह से उन्हें आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह नहीं दी गई। वनडे और टी-20 के उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में ओपन करना तय माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में कप्तानी करने वाले रोहित ने ओपन भी किया, लेकिन वह खाता नहीं खोल सके। दूसरी ओर, टीम से बाहर जाते ही केएल राहुल (131 रन, 122 गेंद, 10 चौके और 4 छक्के) ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए शतक जड़ दिया।

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच विजयनगरम में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला गया था। यह मैच ड्रॉ रहा। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 279 रनों पर घोषित कर दी थी। सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थी। वह उम्मीद के अनुसार ओपनिंग करने भी उतरे, लेकिन वह दो गेंद में बिना कोई रन बनाए वार्नोन फिलांडर की गेंद पर आउट हो गए।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए रोहित शर्मा के लिए यह अभ्यास मैच लय हासिल करने का अच्छा मौका था, लेकिन वह इस मौके का लाभ नहीं उठा पाए। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने मैच के तीसरे और आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर 265 रन बना मैच ड्रॉ करा लिया।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केएल राहुल के शतक की मदद से कर्नाटक ने केरल को 60 रन से हराया। राहुल ने 122 गेंदों पर 131 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। यह मैच विजय हजारे ट्रोफी में ग्रुप-ए के तहत खेला गया था। इस मैच में कप्तान मनीष पांडे ने भी 50 रन बनाए, लेकिन केरल के गेंदबाज कर्नाटक को 294 रन पर रोकने में सफल रहे। कर्नाटक के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया तथा केरल के सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद के 104 रन के बावजूद उसकी टीम 234 रन पर आउट हो गई।