सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी इस खिलाड़ी ने कर दी है, आप भी जानिए

रिपब्लिक डेस्क  न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के क्रिकेट रिकॉर्ड के बारे में बात करें, तो उन्होंने अपने करियर में गेंदबाजी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाए होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि टिम साउदी ने बल्लेबाजी में भी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे पहले में टेस्ट मैच के पहले ही दिन टिम साउदी ने सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साउदी ने दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 19 गेदों में 14 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने ऑफ स्पिनर धनंजया डी सिल्वा की गेंद पर शानदार छक्का लगाया.

इस छक्के के साथ ही टिम साउदी के टेस्ट क्रिकेट में 69 छक्के पूरे हो गए हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 329 पारियों में इतने ही छक्के लगाए हैं. साउदी ने मात्र 89 पारियों में ही उनके छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस रिकॉर्ड के बाद सचिन तेंदुलकर और टिम साउदी दोनों ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 17वें नंबर पर हैं

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलमके नाम है. उन्होंने 176 पारियों में 107 छक्के लगाए हैं. मैकलम को अभी एक दिन पूर्व ही कोलकाता नाइट राइडर्स का कोच नियुक्त किया गया है. वहीं मैकलम के अलावा टेस्ट क्रिकेट में छक्कों का शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिन्होंने 137 पारियों में 100 छक्के लगाए हैं. 

120 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेना को हाईअलर्ट के निर्देश, कश्मीर घाटी में हमला बोल सकता हैं पाक

Fri Aug 16 , 2019
TheRepublicIndia: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना, वायु सेना और सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किए गए हैं. यह निर्देश पाकिस्तान की हरकत को देखते हुए जारी हुए हैं. आधिकारिक सूत्रों को कहना है कि पाक समर्थित आतंकी संगठन कश्मीर घाटी में हमला कराना चाहते हैं ताकि यहां अव्यवस्था पैदा हो सके. इससे […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media