समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान बिजली भी चोरी करते हैं, दर्ज होगी एफआईआर

रामपुर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिसॉर्ट (Humsafar Resort) पर गुरुवार को बिजली विभाग ने छापा मारा. इस दौरान रिसॉर्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई है. मामले में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया है और एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है. इसके अलावा रिसॉर्ट में नलकूप और पानी के कनेक्शन को लेकर भी जांच की गई है. मामले में जेई राहुल ने बताया कि यहां पांच किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि रिसॉर्ट में चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए कनेक्शन काट दिया गया है.

मामले में एसडीएम पीपी तिवारी ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट के संबंध में पानी की टंकी होने और हमसफर रिसॉर्ट को अवैध तरीके से पानी की सप्लाई किए जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद जांच की गई है. विभाग अब इस बात की छानबीन में जुटा है कि पानी का कनेक्शन वैध है या नहीं. इसके लिए नगरपालिका से भी संपर्क साधा गया है. दूसरा, यहां नलकूप विभाग का ट्यूबवेल लगा हुआ है. उसे किसानों की सिंचाई के लिए लगाया गया था. प्रथम दृष्टया किसानों से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यहां से पानी नहीं मिलता है. अब सारे रिकॉर्ड मंगाए गए हैं, रिकॉर्ड आने के बाद साफ हो जाएगा कि पानी किसानों को जाता था या सिर्फ हमसफर रिसॉर्ट को.

वहीं, बिजली चोरी के संबंध में उन्होंने बताया कि रिसॉर्ट में एक केबल डाला गया था. इनका जितना लोड है, उस हिसाब से कनेक्टिविटी नहीं है. मामले में बिजली विभाग के एसडीओ आए थे, उन्होंने बिजली की चोरी पकड़ी है. मामले में एफआईआर दर्ज हो रही है. 

162 Post Views
The Republic India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी में बिजली विभाग का बड़ा का कारनामा, एक महीने का 618 करोड़ रुपए का बिजली बिल

Thu Sep 5 , 2019
Report By: Junaid Khan & Khursid Alam वाराणसी। वाराणसी (Varanasi) में बिजली विभाग (Electricity Department) का बड़ा कारनामा सामने आया है. एक निजी स्कूल (private schools) को 6 अरब रुपए से ज्‍यादा का बिजली बिल (Electricity bill of 6 billion rupees) विभाग के तरफ से भेजा गया है. दिलचस्‍प है कि यह […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media