Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / माध्यमिक शिक्षा प्रमुख सचिव ने किए विद्यालयों का औचक निरीक्षण

माध्यमिक शिक्षा प्रमुख सचिव ने किए विद्यालयों का औचक निरीक्षण

संवाददाता- दिवाकर सिंह उन्नाव। माध्यमिक शिक्षा प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने 9:20 मिनट पर राम सिंह लालता सिंह औचक निरीक्षण किया।उन्होंने नियंत्रण कक्ष में लगे सीसीटीवी के माध्यम से सभी कक्षो को देखा।कक्ष संख्या 8 में दो बच्चे आपस मे दो बच्चे बातें करते दिखाई दिए।जिसपर उन्होंने दोनों को जगह बदलवाने के निर्देश दिए।गाइड लाइन […]

संवाददाता- दिवाकर सिंह

उन्नाव। माध्यमिक शिक्षा प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने 9:20 मिनट पर राम सिंह लालता सिंह औचक निरीक्षण किया।उन्होंने नियंत्रण कक्ष में लगे सीसीटीवी के माध्यम से सभी कक्षो को देखा।कक्ष संख्या 8 में दो बच्चे आपस मे दो बच्चे बातें करते दिखाई दिए।जिसपर उन्होंने दोनों को जगह बदलवाने के निर्देश दिए।गाइड लाइन एक कमरे में 25 होने के बावजूद 18 बच्चे बैठे होने पर डीआइओएस से नाराजगी जाहिर की।


उन्होंने डीआईओएस से विद्यालयों का रोडमैप की जानकारी ली जिसपर वह जवाब नही दे पाए।30 किमी की दूरी पर कोई और विद्यालय न दिखाने पर नाराजगी व्यक्त की।अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक सियाराम बगैर आईडी के घूमते मिले जिसपर उन्होंने फटकार लगाई।
इसके बाद उन्होंने एएलवाई मैनपुरिया मोहान इंटर कालेज का निरीक्षण किया।जिसमें उन्होंने आवासीय विद्यालय होने के बावजूद केंद्र बनाए जाने पर डीआईओएस से पूछा तो गोलमाल जवाब देते रहे।

अतिरिक्त मजिस्ट्रेट बनाये गए वन क्षेत्राधिकारी देवदत्त पाल बगैर आईडी के मिले।जिसपर फटकार लगाते हुए पूछा कि तुम्हारा काम क्या है तो वह हड़बड़ा गए।
माध्यमिक शिक्षा प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने बताया कि दो विद्यालयों का निरीक्षण किया है।जिसमे सिटिंग प्लान बेटर हो सकता है।अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को क्या करना है उनको ट्रेनिग दिए जाने की आवश्यक्ता है।