Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / श्रावस्ती: प्राइमरी स्कूलों पर कसा शिकंजा, डीएम ने किया औचक निरीक्षण

श्रावस्ती: प्राइमरी स्कूलों पर कसा शिकंजा, डीएम ने किया औचक निरीक्षण

श्रावस्ती।  गिलौला ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय परानपुर का सोमवार को डीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सहायक शिक्षिका जान्हवी के उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर तो मिले, लेकिन वह विद्यालय से गायब मिलीं। जिस पर डीएम ने उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया। परिसर में ही संचालित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान कई […]

श्रावस्ती  गिलौला ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय परानपुर का सोमवार को डीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सहायक शिक्षिका जान्हवी के उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर तो मिले, लेकिन वह विद्यालय से गायब मिलीं। जिस पर डीएम ने उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया।

परिसर में ही संचालित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान कई गर्भवती और धात्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पोषाहार न वितरण करने की शिकायत की। जिस पर उन्होंने वितरण किए गए पोषाहार के बारे में जानकारी ली। स्टॉक रजिस्टर मेनटेन नहीं मिला। डीएम ने जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा सिंह से जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक विद्यालय लेंगडीगूलर का निरीक्षण किया।

छात्र उपस्थित पंजिका का निरीक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि कक्षा एक में पंजीकृत 22 के सापेक्ष चार, कक्षा दो में 23 के सापेक्ष चार, कक्षा तीन में 16 के सापेक्ष तीन, कक्षा चार व पांच के बच्चों की उपस्थित नहीं भरी गई थी। डीएम ने नाराजगी जताते हुए प्रभारी प्रधान शिक्षक को निर्देश दिया कि विद्यालय में सबसे पहले उपस्थिति पंजिका भरना सुनिश्चित करें।

श्रावस्ती से अब्दुल्ला खान की रिपोर्ट