शुक्लागंज: जन्माष्टमी पर शहर के मंदिरों के साथ ही भक्ति में डूबे दिखे लोग

शुक्लागंज उन्नाव  जन्माष्टमी का पर्व नगर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस पर्व के अवसर पर नगर के तमाम कृष्ण मंदिरों को बड़े अच्छे ढंग से सजाया गया। वहीं घरों में भी श्री कृष्ण भक्तों ने भगवान की झांकियां सजाई, जैसे ही रात के बारह बजे कृष्ण जन्म का समय होते ही पूरे नगर में शंख, घड़ियाल, घंटा के अलावा श्री कृष्ण के जयकारों से पूरा नगर गुंजायमान हो गया। वहीं गंगाघाट थाने में भी कृष्ण जन्माष्टमी बड़े धूमधाम से मनाई गई।
नगर में पिछले कई दिनों से त्योहार को लेकर तैयारियों जोर शोर से चल रही थी। जिसमें राजधानी मार्ग आदि स्थानों पर सजी दुकानों पर कृष्ण भक्तों ने जमकर खरीददारी की। शनिवार को सुबह से ही लोग घरों में भगवान की झांकियां सजाने में व्यस्त रहे। वहीं नगर के तमाम मंदिर गोपीनाथ स्थित राधाकृष्ण मंदिर, मंदिर में भव्य श्रंगार कराया। श्रीनगर स्थित श्याम खाटू मंदिर, दुर्गा मंदिर, कंचनामाई मंदिर, नवीनेश्वर मंदिर, शिव मंदिर, नारादानंद ऋषि आश्रम, हनुमान मंदिर, झंडेश्वर मंदिर, आनंदेश्वर मंदिर, चंपापुरवा शिव मंदिर समेत सभी मंदिरों को बड़े ही आकर्षक ढंग से सजाया गया। वहीं पुत्तीलाल मंदिर में में भव्य श्रंगार कराया। शाम होते ही मंदिरों में लगी झालरों ने मंदिर की शोभा पर चार चांद लगा दिया। रात बारह बजे श्रीकृष्ण के जन्म होते ही घरों व मंदिरांे में घंटा घड़ियाल, शंखों की ध्वनि से पूरा नगर गुंजायमान हो गया। श्रद्धालुओं द्वारा लगाये जा रहे भगवान श्री कृष्ण के जयकारों से पूरा माहौल कृष्णमय हो गया। कृष्ण जन्म के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर तमाम कृष्ण भक्तों ने उपवास रखते हुये रातभर कृष्ण भक्ति से ओतप्रोत भजन र्कीतन करते रहे।

Report By: Ankit Kushwaha

159 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोण्डा: कजरीतीज पर्व के तैयारियों का एसपी और एएसपी ने लिया जायजा

Sat Aug 24 , 2019
एसपी राज करन नय्यर और एएसपी महेन्द्र कुमार ने किया शहर का भ्रमण कजरीतीज पर्व के तैयारियों का भी पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा गोण्डा। कजरीतीज पर्व की तैयारियों को लेकर कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत एलबीएस चौराहा, इनकैन चौराहा, दुखहरण नाथ मंदिर, बडगांव पुलिस चौराहा,जय नरायन चौराहा आदि जगहों […]

Breaking News