Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / शुक्लागंज: वैदिक मंत्रो के बीच नगर में पधारे गणपति बप्पा

शुक्लागंज: वैदिक मंत्रो के बीच नगर में पधारे गणपति बप्पा

Report By: Ankit Kushwaha शुक्लागंज उन्नाव। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में गणेश महोत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया गया. सुबह से ही गजानन महाराज की प्रतिमाओं की स्थापना के लिए नगर के पंडालों में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई. इसके साथ ही बप्पा की आरती उतारी गई. जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत […]

Report By: Ankit Kushwaha

शुक्लागंज उन्नाव नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में गणेश महोत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया गया. सुबह से ही गजानन महाराज की प्रतिमाओं की स्थापना के लिए नगर के पंडालों में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई. इसके साथ ही बप्पा की आरती उतारी गई. जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. वहीं लोगों ने घरों में भी मूर्तियों की स्थापना कराई.वक्र तुंड महाकाय, सूर्य कोटि सम्प्रभा. निर्विघ्नं कुरू मे देव सर्व कार्येषु सर्वदा, के वैदिक मंत्रो के बीच नगर में गणेश महोत्सव का शुभारभ्भ हुआ.

जिसमे राजमार्ग के अलावा महेश मार्ग, पोनी रोड, राम नगर झन्डा चैराहा सार्वजनिक गणेश महोत्सव आचार्यों द्वारा गणेश भगवान जी का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सैकड़ों कार्यकताओं ने स्थापित कर पंडाल को भी आर्कषक रूप दिया. हवन पूजन अर्चन के बाद आरती उतार सैकड़ांे भक्तगणों ने अपने आप को कृतार्थ किया. आरती के बाद कथा व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन देख भक्त गण भाव विभोर होकर पंडालों तथा आस पास झूमने गाने लगे. ब्रम्हनगर, रूपननगर, गंगानगर, द्वारिका मोहनी, मिश्रा कालोनी, चम्पापुरवा, कंचन नगर, आजाद नगर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों मंे भी गजानन की मूर्तियां स्थापित की गई वहीं बहुत से लोगो ने अपने घरों में विधि विधान के साथ विघ्नहर्ता गजानन की मूर्ति स्थापित की. श्री गणेश नव युवक सेवा समिति के तत्वावधान मे गणेश पूजा अपने 23वें वर्ष मे प्रवेश कर चुकी है. दिलीप शुक्ला भोला ने बताया कि इस बार कार्यक्रम को भव्य रूप दिया है.

सोमवार से महाआरती के साथ गणेश महोत्सव का शुभारम्भ विधि विधान के साथ आचार्य ने कराया गया. इस अवसर पर काफी संख्या मे श्रद्धालु उपस्थित थे. शाम को महाआरती का आयोजन किया गया. जिसमें लोगो ने बढ़ चढ कर भाग लिया. लाइटिंग व्यवस्था के अलावा पंडाल को भी आर्कषक रूप दिया गया. पंडाल में भगवान गणेश की प्रतिमा की आलौकिक मूर्ति देखकर भक्त गणों ने अपने को कृतार्थ महसूस किया. वहीं द्वारिका मोहनी में भी गौरी सुत की स्थापना विधि विधान मंत्रोच्चारण के साथ श्री गणेश मित्र मडंल द्वारा कार्यकताओं ने बैंड बाजे के साथ गणपतिजी को स्थापित कर आरती कर प्रसाद वितरण किया गया. वहीं चंपापुरवा शिव मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ प्रतिमा स्थापित की गई. इसके साथ ही नेहरू नगर में भी बप्पा की प्रतिमा की स्थापना कराई गई. जहां राजेश बाजपेई ने गजानन की आरती की.