Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / शुक्लागंज: भदई अमावस्या के लिए तैयार हुए गंगातट, 24 हजार में उठा मेले का ठेका

शुक्लागंज: भदई अमावस्या के लिए तैयार हुए गंगातट, 24 हजार में उठा मेले का ठेका

Report By: Ankit Kushwaha शुक्लागंज, उन्नाव। शुक्रवार को भदई अमावस्या का स्नान होना है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन अधिशाषी अधिकारी को स्नान के दौरान बैरीकेडिंग लगवाने के निर्देश दिए। जिस पर गुरूवार को ईओ मौके पर पहुंचे और तट के किनारे सभी घाटों पर जगह जगह बैरीकेडिंग लगवाई। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए तट पर […]

Report By: Ankit Kushwaha

शुक्लागंज, उन्नाव शुक्रवार को भदई अमावस्या का स्नान होना है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन अधिशाषी अधिकारी को स्नान के दौरान बैरीकेडिंग लगवाने के निर्देश दिए। जिस पर गुरूवार को ईओ मौके पर पहुंचे और तट के किनारे सभी घाटों पर जगह जगह बैरीकेडिंग लगवाई। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए तट पर 12 नावांे के साथ 24 गोताखोरों को तैनात किया गया है। जिससे कोई अप्रिय घटना न घट सके। वहीं रेलवे पुल के नीचे मेले को लेकर दुकानें भी सजने लगी हैं।

आज भदई अमावस्या पर्व पर नगर के अलावा दूरदराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगातट पर स्नान करने के लिए पहुंचेंगे। जिसको देखते हुए गुरुवार को लेखपाल फूलचंद्र रावत और ईओ सुनील मिश्रा गंगातट पहुंचे। जहां किसी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए गंगातट पर बेरीकेडिंग, लाइट, गोताखोर, नावें लगवाने के निर्देश दिए। जिससे स्नान के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोका जा सके। इसके साथ ही महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए बूथ बनाए गए हैं। इस समय गंगा में पानी अधिक है कुछ स्थानों पर पानी अधिक गहरा है। इसलिए बेरीकेडिंग लगाकर स्नानार्थियों को गहराई में जाने से रोकने का कार्य किया गया है।

इसके अलावा गंगातट पर लगने वाले मेले की तैयारियां भी चल रहीं है। तट पर विभिन्न झूलों के अलावा महिला सौन्दर्य प्रसाधन की दुकानें भी लगाई गई हैं। इसके साथ ही गंगा का जलस्तर घाटों पर अधिक है। दूर दराज से आने वाले स्नानर्थियों के लिये पानी की गहराई अंजान हैं। इसके लिये बारह नावों पर सवार होकर चैबीस गोताखोर निगरानी रखेंगे।
इनसेट

24 हजार में उठा मेले का ठेका

भदई मेला को लेकर पालिका में मेले के ठेके के लेकर गुरूवार को कार्यालय में ठेकेदारों को बोली लगाई गई। जिसमें शिव प्रसाद त्रिपाठी, विजय त्रिपाठी और आनंद गुप्ता ने बोली शुरू की। कई राउंड बोली बोलने के बाद आनंद गुप्ता के नाम 24 हजार में बोली छूट गई। ईओ सुनील मिश्रा ने मेले के लिए अधिकृत ठेकेदार घोषित किया।