होम / शुक्लागंज : दिव्यांगों बाटें जायेंगे आधुनिक उपकरण, गंगा घाट पर लगाया गया कैंप

शुक्लागंज : दिव्यांगों बाटें जायेंगे आधुनिक उपकरण, गंगा घाट पर लगाया गया कैंप

  शुक्लागंज, उन्नाव। शुक्रवार को गंगाघाट पालिका कार्यालय में जिला दिव्यांग सशक्तीकरण की ओर से कैंप आयोजित किया गया। जिसमें दिव्यांगों को उपकरण बांटने के लिए उनका पंजीकरण किया गया। इस दौरान आधा सैकड़ा दिव्यांगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। रजिस्ट्रेशन के बाद जांच कर पात्र दिव्यांगों को उपकरण दिसंबर माह के पहले सप्ताह में बांटे जायेंगे।शुक्रवार […]

 

शुक्लागंज, उन्नाव। शुक्रवार को गंगाघाट पालिका कार्यालय में जिला दिव्यांग सशक्तीकरण की ओर से कैंप आयोजित किया गया। जिसमें दिव्यांगों को उपकरण बांटने के लिए उनका पंजीकरण किया गया। इस दौरान आधा सैकड़ा दिव्यांगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। रजिस्ट्रेशन के बाद जांच कर पात्र दिव्यांगों को उपकरण दिसंबर माह के पहले सप्ताह में बांटे जायेंगे।
शुक्रवार को जिला दिव्यांग सशक्तीकरण के वरिष्ठ सहायक कार्यालय अधिकारी मनोज कुमार तिवारी की देखरेख में नगर पालिका गंगाघाट मंे कैंप आयोजित किया गया। जिसमें नगर पालिका क्षेत्र के 49 दिव्यांगजनों ने उपकरण पाने के लिए पंजीकरण कराया। उन्हीं दिव्यांगों का पंजीकरण किया गया, जिनका दिव्यांग प्रमाण पत्र पहले से बना हुआ था। बिना प्रमाण पत्र के कई दिव्यांग मायूस होकर लौट गए। पालिका लिपिक राजेश गुप्ता ने बताया कि जांच में देखा जायेगा तीन साल के भीतर किसी दिव्यांग ने कहीं से भी कोई उपकरण तो प्राप्त नहीं किया है यदि पाया है तो उसे अपात्र घोषित किया जायेगा। दिसंबर के पहले सप्ताह में पात्रों को हाथ, पैर, कान के उपकरणांे के अलावा ट्राई साइकिल बांटी जायंेगी।

Report By : Ankit Kushwaha