शुक्लागंज : भदई अमावस्या पर हजारों श्रद्वालुओं का गंगा घाट पर लगा तांता

Report By :  Ankit Kushwaha

शुक्लागंज, उन्नाव भदई अमावस्या पर हजारों लोगों ने गंगा मे आस्था की डुबकी लगाई सुबह से गंगा तट पर स्नानार्थियों  के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. स्नान के बाद श्रद्वालुओं ने तट पर बैठे पंडों‘ का दान दक्षिणा दी जिसके अलावा तमाम श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर भगवान सत्यनारायण की कथा का श्रवण किया. दोपहर तक गंगा स्नांन के लिए लोगों के आने का सिलसिला जारी रहा भदई अमावस्या पर स्नान के लिए घरो से निकल पडे थे.

तड़के से नगर के अलावा कानपुर, उन्नाव, बागरमऊ ,बाराबंकी ,अचलगज ,बीघापुर ,मौरवां ,पुरवा ,असोहा ,नवाबगज ,लखनऊ समेत तमाम स्थानों से स्नानार्थियों के आने का सिलसिला सुबह से शुरू हो गया था गंगा स्नान के बाद श्रद्वालुओं ने तट पर बैठे पंडों को दान दक्षिणा देकर पुण्य लाभ कमाया स्नान के बाद तमाम श्रद्वालुओं ने गंगा तट पर भगवान सत्यनारायण की कथा की श्रवण किया गया. इसके बाद लोगो ने गंगा तट पर लगे मेले का  जमकर आनन्द उठाया, स्नानार्थियों की भारी भीड़ के चलते गंगातट पर तिल रखने की जगह नहीं बची थी दोपहर बाद तक स्नानार्थियों के आने का सिलसिला जारी रहा हालाकि इस दौरान पुलिस की टीम मेले पर गश्त करती रही तथा बड़ी संख्या मे ट्रेन से श्रद्वालु गंगातट पर पहुंचे. स्नान के बाद लौटते समय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी.

वहीं प्लेटफार्म फुल होने से श्रद्धालुओं को जान जोखिम में डाल कर ट्रैक के किनारे बैठना पड़ा. वहीं ट्रेन आते ही चढ़ने-उतरने की होंड मच जाती थी तथा गंगातट पर विभिन्न प्रकार की दुकानें लगी थी सौन्दर्य प्रसाधन के अलावा लईया ,खील ,चूरा के अलावा मिठाई की दुकानें व चाट-चाउमीन के ठेले पर लोगो की भीड देखी गई वही महिलाओ ने जमकर सौन्दर्य प्रसाधन की वस्तुएं खरीदी. वहीं मेले में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक ने छोटे बड़े झूलाओं का लुुत्फ उठाया. वहीं युवाओं ने पुल के बरार लगे बड़े झूले का आनंद लिया.

2,858 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोण्डा : ‘‘सफल शुरूआत’’ कार्यक्रम का शुभारम्भ, अब बच्चें होंगे पूरी तरह से स्वस्थ

Fri Aug 30 , 2019
रिपोर्ट : महेश गुप्ता गोण्डा। छोटी-छोटी किन्तु खास आदतों के माध्यम से शिशुओं को पूर्णरूपेण स्वस्थ बनाया जा सकता है और असमय होने वाली शिशु मृत्यू दर में वृहद स्तर पर कमी लाई जा सकती है. प्रायः हम लोग बच्चों की साफ-सफाई का खास ख्याल रखने के बजाय उनके इलाज को […]
गोण्डा : ‘‘सफल शुरूआत’’ कार्यक्रम का शुभारम्भ, अब बच्चें होंगे पूरी तरह से स्वस्थ


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media