कहर ढाता कोरोना ज़िम्मेदार मौन।

Silence wreaking corona responsible silence.

पूरी दुनिया में कोरोना कहर बनके टूटा है देश प्रदेश क्या दुनिया इस संकरामण से हैरान है कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जहां इसको महामारी घोषित कर दिया गया है तो वहीं दूसरे तरफ अगर उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जनपद बहराइच की किया जाए तो यहां के हालात बद से बत्तर है बहराइच का मेडिकल कालेज जिसको आधुनिक सुविधाओं से लैस और हर चुनौती पर खरा उतरने वाला मेडिकल कालेज बताया जा रहा है उसी मेडिकल कालेज में सूअरों और कुत्तों का जमावडा है और अगर बात मेडिकल कालेज में बने कोरोना वार्ड की किया जाए तो जिस बेड पर कोरोना के मरीज़ को होना चाहिए वहा कुत्ते रौंद रहे है जगह जगह लगे कूड़े के ढेर और मेडिकल कालेज की चोक नलिया किसी नई बीमारी को दावत दे रही है।

जब इस संबंध में बहराइच के सीएमओ सुरेश सिंह बात की गई तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया मेडियल कालेज के डॉक्टर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में आईशोलेशिन वार्ड स्थापित कर दिया गया है सभी स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है स्कैनर से लेकर सभी दवा उपलब्ध है और इस वार्ड का स्टाफ 24 घंटे ड्यूटी पर रहता है और जब डॉक्टर से मेडिकल कालेज में घूम रहे जानवरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई सूचना नहीं है जब डॉक्टर को वीडियो का हवाला दिया गया तो उन्होंने अपनी चूक को स्वीकारते हुए कहा कि कैटर कैचर लगाए गए है फिर भी कहीं से आ जाते है जानवर और इसके लिए अलग से वैवस्था की जा रही है इतनी सारी कहानियां होने के बाद भी उन्होंने कहा कि यह कोई ऐसी चूक नहीं है।

रिपोर्ट: रफीक उल्ला खान बहराइच

31 Post Views
The Republic India

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निर्माणाधीन कान्हा गौशाला का डीएम ने किया निरीक्षण।

Thu Mar 19 , 2020
कार्य की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी। 01.74 करोड़ की लागत से कराया जा रहा कान्हा गौशाला का निर्माण। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज तहसील अमेठी स्थित निर्माणाधीन कान्हा गौशाला का निरीक्षण […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media