कानपुर: बिठूर से अयोध्या तक बनेगा सीता वनगमन मार्ग- केशव प्रसाद मौर्या

  • पूरा इतिहास और महत्व लोगों को ऐसे महोत्सवों के जरिए ही मालूम होगा

  • सरकार बिठूर के विकास की हर योजना मंजूर करेगी

  • बिठूर से अयोध्या तक बनेगा वनगमन मार्ग 

  • हनुमान सिर्फ भगवान हैं -केशव प्रसाद मौर्या

The Republic India : पांच दिवसीय बिठूर गंगा महोत्सव के समापन समारोह में शनिवार को नानाराव पेशवा स्मारक पर शिरकत करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने उत्तर प्रदेश में जगह- जगह होने वाले महोत्सवों को बताया पर साथ ही उन्होंने बिठूर महोत्सव को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या से बिठूर तक का भी पौराणिक महत्व है, इसलिए केंद्र सरकार के सामने सीता वनगमन मार्ग का प्रस्ताव रखा जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अफसरों से शहर का हाल जाना। साथ अपने संबोधन में क्षेत्रीय विधायक अभिजीत सांगा की मांग पर बिठूर चौबेपुर मार्ग निर्माण की घोषणा की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिठूर का नाम तो सब जानते हैं लेकिन पूरा इतिहास और महत्व लोगों को ऐसे महोत्सवों के जरिए ही मालूम होगा। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में सिर्फ सैफई महोत्सव पर ही ध्यान दिया जाता था लेकिन अब बिठूर, चित्रकूट, काशी, प्रयागराज, नेमिषारण्य, मथुरा, अयोध्या सहित स्थानों पर महोत्सव हो रहे हैं।केशव मौर्य ने कहा कि हम चाहते हैं कि बिठूर महोत्सव और भव्य हो, इसमें देश भर से लोग आएं। सरकार बिठूर के विकास की हर योजना मंजूर करेगी।

हनुमानजी पर चल रही बयानबाजी के एक सवाल पर वह बोले कि हनुमान सिर्फ भगवान हैं, जय श्री राम।महापौर प्रमिला पांडेय द्वारा अधिकारियों पर लगाए गए असहयोग के आरोप के सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कि यह सब ठीक नहीं है। अधिकारियों को निर्देश देंगे कि अतिक्रमण गंभीर समस्या है, इसे देखें। कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था खराब नहीं होनी चाहिए ।

387 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कानपुर: यूपी एसटीएफ ने सॉल्वर गिरोह के तीन मुन्नाभाईयों को किया गिरफ्तार

Sat Dec 22 , 2018
The Republic India: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित वीडीओ परीक्षा में साल्वर बैठाने वाले गैंग का खुलासा करते हुए बताया यूपी एसटीएफ ने चकेरी से तीन मुन्ना भाईयों को गिरफ्तार किया है।गैंग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र आउट कराकर, साल्वर बैठाता था और इसके बदले अभ्यर्थियों से […]
The Republic India : Latest News, India News, Breaking News


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media