Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / नीलामी में पन्ना खदान से मिले हीरों की नीलामी से छोटे उद्यमियों को फायदा होगा

नीलामी में पन्ना खदान से मिले हीरों की नीलामी से छोटे उद्यमियों को फायदा होगा

The Republic India मध्य प्रदेश में पन्ना की खदान के 24 हजार कैरेट हीरे 28 सितंबर को ऑनलाइन नीलाम किए जाएंगे। हीरा उद्यमी 24 से 27 सितंबर तक इसे देख सकेंगे। जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क स्थित इंटरनेशनल डाइट्रेड सेंटर में हीरों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। सूरत के इछापोर क्षेत्र में। भारतीय रत्न और […]

The Republic India मध्य प्रदेश में पन्ना की खदान के 24 हजार कैरेट हीरे 28 सितंबर को ऑनलाइन नीलाम किए जाएंगे। हीरा उद्यमी 24 से 27 सितंबर तक इसे देख सकेंगे। जेम्स एंड ज्वैलरी पार्क स्थित इंटरनेशनल डाइट्रेड सेंटर में हीरों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। सूरत के इछापोर क्षेत्र में।

भारतीय रत्न और आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश भाई नवदिया ने कहा कि पन्ना माइन्स से हर साल 94,000 कैरेट हीरे का उत्पादन किया जाता है। तीन महीने में बने हीरों के उत्पादन में से, 28 सितंबर को 24 हजार कैरेट हीरे की नीलामी की जाएगी।

गौरतलब है कि नीलामी का फायदा उठाने के लिए ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (GJEPC) का सदस्य होना जरूरी है। सूरत में मोटे हीरे की ऑनलाइन नीलामी से छोटे हीरा उद्यमियों को फायदा होगा। इसके अलावा, हीरे के बाजार में, जो इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रहा है, यह भी बदल सकता है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में, हीरे की खदान के लिए प्रसिद्ध, हाल ही में एक व्यक्ति को खदान की खुदाई के दौरान अच्छी गुणवत्ता का 29 कैरेट 46 सेंट वजन का एक कीमती हीरा मिला है। नीलामी में इसे एक से डेढ़ करोड़ रुपये में बेचा जा सकता है। पन्ना की भूमि देश और दुनिया में कीमती हीरे उगलने के लिए प्रसिद्ध है। यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि किस कार्यकर्ता का भाग्य कब इस धरती पर चमकता है और रातोंरात करोड़पति बन जाता है।