Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / हमसफर के बाद एक और मुश्किल में फंसे सपा नेता आज़म खान

हमसफर के बाद एक और मुश्किल में फंसे सपा नेता आज़म खान

रामपुर: यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (Rampur Development Authority) ने आज़म खान को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अथॉरिटी के मुताबिक, आज़म खान ने […]

रामपुर: यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (Rampur Development Authority) ने आज़म खान को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अथॉरिटी के मुताबिक, आज़म खान ने हमसफ़र रिज़ॉर्ट का निर्माण बिना नक्शा पास कराये कराया था. वहीं, उनपर ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप हैं. इस मामले में रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आज़म खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खान के नाम नोटिस भेजकर 21 अगस्त तक जवाब मांगा है.

जिला प्रशासन ने रिज़ॉर्ट की तोड़ी दीवार

इससे पहले शुक्रवार को आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई, क्योंकि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी. यही नहीं डीएम आंजनेय कुमार ने कहा है कि दीवार गिराने में जो खर्च आया है, उसे भी वसूला जाएगा.

दीवार ढहाने के बाद डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बना है, जिस पर आरडीए कार्रवाई कर रहा है. दीवार हटाने में जो भी खर्च आया है, उसका आंकलन कर सिचाई विभाग जुर्माना वसूलेगा. वहीं, दीवार के मलबे से जो ईंट मिली है, नौ सदस्यों की टीम इसकी जांच करेगी. सीडीओ इस जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

ईंटों की जांच कराएगा प्रशासन

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. उन्होंने कहा कि सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटें भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी.

बता दें कि कई बार इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद भी आज़म खान चुप थे. मौके पर भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई. आरोप है कि अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए आज़म खान ने सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है. सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है.