प्रेरणा एप का जबरदस्त विरोध, बुधवार को बंद रहेगें परिषदीय विद्यालय

आगरा प्रेरणा एप के विरोध में कलक्ट्रेट पर शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. मंगलवार को यूटा के बैनर तले शिक्षक प्रदर्शन करने यहां पहुंचे. शिक्षकों ने एप से महिला शिक्षकों की निजता को लेकर सवाल उठाए. शिक्षकों का कहना है कि अगर सरकार उनको विश्वास दिलाए कि महिला शिक्षकों के खींचे जाने वाले फोटो सुरक्षित रहेंगे और उनको उचित मानदेय दिया जाएगा तो काम करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. संयुक्त संघर्ष समिति ने भी बुधवार को धरना देने व कलक्ट्रेट मार्च की घोषणा की हुई है. शिक्षक बुधवार को स्कूलों में तालाबंदी करेंगे.

बता दें कि प्रेरणा एप के विरोध में परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक शिक्षकों के संगठन एक हो गए हैं. पांच सितंबर से प्रेरणा एप के विरोध में असहयोग आंदोलन किया जाएगा. आंदोलन के लिए संयुक्त शिक्षक संघर्ष समिति बनाई गई है. इस संदर्भ में सोमवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष मुकेश डागुर के ब्रज द्वारिका स्थित आवास पर शिक्षकों की बैठक हुई थी. इसमें प्रेरणा एप के विरोध में आंदोलन की भूमिका तैयार की गई. आंदोलन के लिए संयुक्त शिक्षक संघर्ष समिति बनाई गई. पदाधिकारियों को आंदोलन सफल बनाने को जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

चार सितंबर को सभी परिषदीय स्कूलों में सत्र परीक्षाओं व स्कूल कार्यो का बहिष्कार कर पूर्ण तालाबंदी की जाएगी. बीएसए ऑफिस पर सुबह नौ बजे असहयोग आंदोलन की घोषणा कर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा और डीएम ऑफिस तक मार्च किया जाएगा.

 

1,413 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोरखपुर: डीजल चोर गैंग के चार सदस्यों को गगहा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Tue Sep 3 , 2019
Report By: Dhanesh Nishad गोरखपुर। रोड पर खड़ी ट्रकों से डीजल चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के चार सक्रिय सदस्यों को गगहा पुलिस ने गिरफ्तार किया। गगहा थाना प्रभारी ने हमराहियों के साथ चेकिंग के दौरान एक बोलेरो को टार्च की रोशनी से रोकने का प्रयास किया […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media