होम / मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को संवारने में लगे नगर निगम और एनडीआरएफ की टीम

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को संवारने में लगे नगर निगम और एनडीआरएफ की टीम

Report : Dhanesh Nishad  गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामगढ़ ताल में बने मीडिया फाउन्टेन के लोकार्पण बाद साफ सफ़ाई का संदेश दिया था. एनडीआरएफ के रिस्पांस केंद्र गोरखपुर द्वारा नगर निगम, जिला आपदा प्रबंधन, भारत सेवा मिशन, पहला कदम और भारत नेपाल मैत्री समाज संस्थाओं के साथ संयुक्त रूप से मिलकर स्वच्छता अभियान […]

Report : Dhanesh Nishad 

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामगढ़ ताल में बने मीडिया फाउन्टेन के लोकार्पण बाद साफ सफ़ाई का संदेश दिया था. एनडीआरएफ के रिस्पांस केंद्र गोरखपुर द्वारा नगर निगम, जिला आपदा प्रबंधन, भारत सेवा मिशन, पहला कदम और भारत नेपाल मैत्री समाज संस्थाओं के साथ संयुक्त रूप से मिलकर स्वच्छता अभियान रामगढ़ ताल में चलाया गया.

संयुक्त टीमों द्वारा रामगढ़ ताल के किनारे एनडीआरएफ के सहयोग से ताल के अंदर बह रहे कूड़े कचरे, काई, पॉलिथीन को निकाल कर साफ सफाई किया गया. ताल की साफ सफाई करने के बाद जल स्तोत्र को साफ़ किया गया.

साथ ही साथ लोगों को जल स्रोतों को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित व जागरूक किया गया. इस मौके पर इंडिया रख के क्षेत्रीय प्रमुख उप कमांडेंट पीएल शर्मा ने लोगों से अपील किया कि अपने घरों का कचरा एवं प्लास्टिक इत्यादि को जल सोत्रो में न फेंके और जल प्रदूषित होने से बचाएं उन्होंने कहा कि ऐसा करने ऐसा करके हम दूषित पर्यावरण व गंभीर बीमारियों से बच सकते है. एनडीआरएफ समय-समय पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाती रहती है.

इस दौरान इंडिया के 40 बचाव कर्मी सहित अन्य विभागों से 200 प्रतिभागियों ने योगदान दिया इंडिया और अपनी अपनी कार्यकुशलता और कर्तव्यनिष्ठा के बल पर किसी भी आपदा में लोगों को जीवन रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहती है.