इधर लोग कश्मीर में अटके रहे, उधर भारतीय सेना ने पीओके में 30किमी घुसकर उड़ा दिया

The Republic India Desk। देश में लोगों का ध्यान कश्मीर की कार्रवाई की तरफ था. लोगों को इतंजार था कि कश्मीर से 35A और 370 हटाने पर भारत सरकार काम कर रही है. लेकिन इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना ने पीओके पर बड़ी कार्रनाई कर दी है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना ने पीओके के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंप पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई से नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भी नुकसान पहुंचा है. एनजेएचपी प्रोजेक्‍ट भी इसमें डैमेज हो गया है. बता दें कि नीलम झेलम पावर प्‍लांट से लगभग 400-500 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन होता है. इसी प्‍‍‍‍‍‍लांट से पाकिस्‍तान स्थित पंजाब और आस-पास के अन्‍य राज्‍यों में बिजली की सप्‍लाई होती है. अगर से प्‍लांट डैमेट हो गया, तो पाकिस्‍तान का एक बड़ा हिस्‍सा अंधेरे में डूब जाएगा.

भारत की कार्रवाई पर पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया है कि भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बमों का उपयोग करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. पाक ने कहा कि कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा.

पाकिस्‍तान की पॉलिटिशियन शेरी रहमान ने भारत की कार्रवाई के बाद ट्वीट किया, ‘एनओसी पर भारत क्‍लस्‍टर बम का उपयोग कर रहा है. भारत की ओर से निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. भारत सभी अंतरराष्‍ट्रीय कानून का उल्‍लंघन कर रहा है.’

918 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जम्मू कश्मीर की 10 बड़ी खबरों के साथ...The Republic India

Mon Aug 5 , 2019
TheRepublicIndia : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर बड़ा ऐलान कर दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का प्रस्ताव पेश कर दिया है. अनुच्छेद 370 के एक खंड को छोड़कर बाकी पूरे अनुच्छेद को राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद उसे लागू […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media