Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / सरकारी कर्मियों की स‍ेवानिवृति आयु 60 से 58 साल हुई, पढ़ें पूरी खबर

सरकारी कर्मियों की स‍ेवानिवृति आयु 60 से 58 साल हुई, पढ़ें पूरी खबर

चंडीगढ़: विधानसभा में वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल का बजट का पिटारा खुल गया है। मनप्रीत बादल ने बजट में बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने राज्‍य में सरकारी कर्मियों की सेवानिवृत्ति आयु 60 साल से घटा कर 58 साल करने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कर्मचारियों को डीए की बकाया किस्‍त 31 मार्च से देने की […]

चंडीगढ़: विधानसभा में वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल का बजट का पिटारा खुल गया है। मनप्रीत बादल ने बजट में बड़ा ऐलान किया है। उन्‍होंने राज्‍य में सरकारी कर्मियों की सेवानिवृत्ति आयु 60 साल से घटा कर 58 साल करने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कर्मचारियों को डीए की बकाया किस्‍त 31 मार्च से देने की घोषणा भी की। मनप्रीत ने बजट ने कई लोकलुभावनी घोषणाएं की हैं। किसानों के लिए भी कई ऐलान किए गए हैं। सरकारी प्राथमिक स्‍कूलों में मुफ्त परिवहन सुविधा देने का भी ऐलान किया गया है। इससे पहले मनप्रीत बादल के आवास के बाहर शिअद विधायकों ने घेरा डाला और इस कारण उनको विधानसभा पहुंचने में देरी हुई।

वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल का बड़ा ऐलान, डीए की बकाया किस्त 31 मार्च से मिलेगी

वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने घोषणा की, कि प्राथमिक स्कूलों में पंजाब सरकार  मुफ्त परिवहन देगी। इसके लिए बजट में 10 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया।

पेश करते हुए वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि पंजाब का कुल कर्ज 248236 करोड़ रुपये है।

259 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में 10 किलोवाट के सोलर प्लांट लगाए जाएंगे। इस बार मुलाजीमो की सैलरी का बजट 8.68 और पेंशन का 2.11 फीसदी बढ़ा।

स्कूलों में असुरक्षा के दायर में आए 4150 क्लास रूम को बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये रखे गए।। राज्य के 4325 स्कूलों के रखरखाव के लिए 75 करोड़ रुपये रखे गए।

राज्‍य के लोगों को मनप्रीत के बजट से इस बार मनभावन उम्‍मीदें हैं। पंजाब के वित्तमंत्री कांग्रेस सरकार का चौथा बजट पेश करेंगे। इस बजट में आम जनता का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा और पूरी संभावना है कि वित्‍तमंत्री का युवाओं और किसानों पर खास फोकस होगा। बजट पर दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की जीत का भी असर देखने को मिल सकता है। ऐसा इसलिए भी है कि दिल्‍ली में जीत के बाद आप का लक्ष्‍य अब पंजाब विधानसभा चुनाव है।