Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / 12 अगस्त से आपके इंटरनेट पर बहुत बड़ा बदलाव होना वाला है, पढ़ लीजिए

12 अगस्त से आपके इंटरनेट पर बहुत बड़ा बदलाव होना वाला है, पढ़ लीजिए

The Republic India Desk। रिलायंस जियो की Jio GigaFiber फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा फिलहाल ट्रायल फेज में है और इसे चुनिंदा यूजर्स को ही उपलब्ध कराया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि इसे 12 अगस्त को रिलायंस AGM के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. जियो गीगाफाइबर की घोषणा पिछले रिलायंस AGM के […]

The Republic India Desk। रिलायंस जियो की Jio GigaFiber फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सेवा फिलहाल ट्रायल फेज में है और इसे चुनिंदा यूजर्स को ही उपलब्ध कराया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि इसे 12 अगस्त को रिलायंस AGM के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. जियो गीगाफाइबर की घोषणा पिछले रिलायंस AGM के दौरान की गई थी. तब से लेकर अब तक इसके कमर्शियल लॉन्चिंग को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. हाल फिलहाल में इसे लेकर कुछ रिपोर्ट्स भी सामने आईं हैं, जहां इसके प्लान्स को लेकर जानकारी मिली है. हम यहां जियो गीगाफाइबर की लॉन्चिंग से पहले अब तक प्राप्त जानकारियों पर बात कर रहे हैं.

कुछ पुरानी रिपोर्ट्स की मानें तो जियो ट्रिपल प्ले प्लान के साथ Jio GigaFiber की लॉन्चिंग कर सकता है. इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी ग्राहकों को मिलेगी. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी और 100GB तक डेटा ऐक्सेस मिलेगा. साथ ही इसमें जियो होम टीवी सर्विस और जियो ऐप्स का ऐक्सेस ग्राहकों को दिया जाएगा. इसे कुछ जियो एम्पलाइज के साथ टेस्ट किया गया है.  

इसके अलावा जियो की ओर से एक कॉम्बो प्लान दिए जाने की भी जानकारी मिली है. इसमें जियो गीगाफाइबर के तहत सिंगल FTTH के जरिए ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी ऐक्सेस किया जा सकेगा. इसकी कीमत एक महीने के लिए 600 रुपये रखी जा सकती है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूजर्स को 1,000 रुपये तक में अपने स्मार्ट होम नेटवर्क से कम से कम 40 डिवाइस को कनेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा.

BankAm-Merrill Lynch की एक हालिया एनालिस्ट रिपोर्ट के मुताबिक जियो की ओर से गीगाफाइबर के लिए तीन सब्सक्रिप्शन प्लान्स उतारे जाएंगे. बेस प्लान में केवल 100Mbps की स्पीड से इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाएगी. वहीं दूसरे प्लान में IPTV ऐक्सेस भी शामिल होगा. वहीं थर्ड यानी टॉप प्लान में इंटरनेट ऐक्सेस, IPTV सेवा और IoT सर्विस शामिल होंगे. इनकी कीमत 500 रुपये से लेकर 1,000 रुपये तक हो सकती है.  

फिलहाल किसी भी प्लान को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. कीमतों की घोषणा रिलायंस AGM के दौरान की जा सकती है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग जारी है. इस दौरान ग्राहकों से सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 2,500 रुपये या 4,500 रुपये लिया जा रहा है. साथ ही इंटरनेट ऐक्सेस के लिए 100Mbps की स्पीड दी जा रही है.