Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / 24 घंटे में पानी-पानी हुआ यूपी, अभी 48 घंटे और बाकी हैं

24 घंटे में पानी-पानी हुआ यूपी, अभी 48 घंटे और बाकी हैं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई जिलों में शुक्रवार सुबह से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में सर्वाधिक 89.6 मिमी बारिश रायबरेली के फुर्सतगंज में रिकॉर्ड हुई है जबकि दूसरे नंबर पर 45.4 मिमी बारिश के साथ राजधानी लखनऊ रहा। […]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई जिलों में शुक्रवार सुबह से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है।

बीते 24 घंटे में प्रदेश में सर्वाधिक 89.6 मिमी बारिश रायबरेली के फुर्सतगंज में रिकॉर्ड हुई है जबकि दूसरे नंबर पर 45.4 मिमी बारिश के साथ राजधानी लखनऊ रहा। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की है।

इलाहाबाद, बांदा, कौशाम्बी, सुल्तानपुर, रायबरेली व लखनऊ में मध्यम से भारी बरसात की आशंका जताई गई है। मौसम के इस बदले मिजाज से तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के पास मानसून की सक्रिय हुई टर्फ लाइन के कारण बुधवार रात से ही मौसम का मिजाज बिगड़ने लगा।

गुरुवार को सुबह होने तक मानसूनी हवाओं के पूरे प्रदेश में छा जाने से लगातार बारिश का दौर शुरू हो गया। मानसूनी हवाओं का यह प्रभाव अगले 48 घंटे तक जारी रहेगा।

बरसात संग चलती हवाओं के कारण प्रदेश के सभी जिलों में न्यून्तम व अधिकतम तापमान ने गोता लगा सिहरन का एहसास कराना शुरू कर दिया।

राजधानी लखनऊ में बारिश का दौर लगातार जारी है। गुरुवार को दिन भर बारिश होती रही और शुक्रवार सुबह से लगातार बारिश जारी है।

भारी बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खराब मौसम के कारण पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद हैं।

यूपी के अलग-अलग जिलों में अब तक भारी बारिश से कई लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक चंदौली में 3, अमेठी और भदोही में 2-2 लोग और वाराणसी व अयोध्या में भारिश बारिश से एक-एक लोगों की मौत हुई है।

सीएम ने जिले के संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में रहकर बचाव और राहत कार्य पर नजर रखने का निर्देश दिया है।