नेपाल में गहराया संकट, नदियों में उफान और बाढ़ जैसे हालात, अब तक 43 की मौत

नेपाल में लगातार बारिश और कई नदियों में आई बाढ़ के कारण मरने वाले वालों की संख्या 43 पहुंच गई है और 24 लोग लापता हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यहां मॉनसून की भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़, भूस्खलन का खतरा पैदा हो गया है और सभी मुख्य राजमार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ है. कई नदियों के तटबंधों को नुकसान पहुंचा है जिससे उनके किनारे रहने वाले लोगों के समक्ष संकट की स्थिति बन गई है.

नेपाल पुलिस के न्यूज बुलेटिन में कहा गया है कि बारिश से आई आपदा की वजह से देश में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 20 लोग घायल हैं. 24 लोग लापता हैं. इस बीच बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री और मदद के लिए लोग भेजे गए हैं. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कि राहत अभियान से जुड़े कार्यों में तेजी लाई गई है. अनुमान किया गया है कि करीब छह हजार लोग बाढ़ से बुरी प्रभावित हैं.


यह भी पढ़ें…

अमेरिका / ट्रम्प ने कहा – मोदी ने महान नेता और फोन करके जीत की दोबारा बधाई दी

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा: एक बार सरकार बनने के बाद यह वेस्ट बैंक पर कब्जा करेंगे

ब्रिटेन / देश का सबसे अमीर व्यक्ति, मोनाको में टैक्स बचाने के लिए 36 हजार करोड़ रु

108 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लॉर्ड्स के मैदान पर कौन रचेगा इतिहास, न्यू जीलैंड या फिर इंग्लैंड

Sun Jul 14 , 2019
महज 48 लाख की जनसंख्या वाले देश न्यू जीलैंड के पास रग्बी के तीन-तीन विश्व खिताब हैं. मेजबान इंग्लैंड ने 1966 में फुटबॉल का वर्ल्ड कप जीतने के बाद 2003 में रग्बी का विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. रग्बी और फुटबॉल इन दोनों देशों में लोकप्रियता के […]

Breaking News