विश्व कप / भारतीय टीम का आज चयन, चौथे स्थान के 4 दावेदार; दूसरे विकेटकीपर के लिए कार्तिक-पंत दौड़ में

स्पोर्ट्स डेस्क 12 वां एकदिवसीय विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेला जाएगा। इसके लिए, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का चयन मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली द्वारा सोमवार को भारतीय टीम का चयन करने के लिए किया जाएगा। टीम को 15 खिलाड़ी दिए जाएंगे। चयनकर्ताओं को चौथे स्थान के लिए और दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए एक शीर्षक बनाना होगा। दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को चुना जा सकता है।

चौथे स्थान के लिए, चार खिलाड़ी – अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू और लोकेश राहुल – दावेदार हैं। इनमें से एक को विश्व कप का टिकट मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में रायडू ने 33 रन बनाए, राहुल ने 26 और पंत ने दो मैचों में 52 रन बनाए।

विश्व कप / भारतीय टीम का आज चयन, चौथे स्थान के 4 दावेदार; दूसरे विकेटकीपर के लिए कार्तिक-पंत दौड़ में

आईपीएल में राहुल का प्रदर्शन इन चारों में सर्वश्रेष्ठ है
इनमें राहुल के चुने जाने की संभावना अधिक है। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 8 मैचों में 335 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। अय्यर ने 7 मैचों में 31.57 की औसत से 221 रन बनाए हैं, रहाणे ने 7 मैचों में 25 मैचों में 175 रन बनाए हैं और रायडू ने 8 मैचों में 22.16 की औसत से 133 रन बनाए हैं।

कोहली ने कहा था- केवल एक जगह के लिए
ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि चयन करने के लिए केवल एक जगह की आवश्यकता होगी। बाकी खिलाड़ियों की सूची पिछले एक साल में तैयार की गई थी। वहीं, बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा था कि जो खिलाड़ी 40 से 50 एकदिवसीय मैच खेलेगा, वह विश्व कप के मैचों में खेलेगा।

विश्व कप / भारतीय टीम का आज चयन, चौथे स्थान के 4 दावेदार; दूसरे विकेटकीपर के लिए कार्तिक-पंत दौड़ में

दूसरे विकेटकीपर के लिए कार्तिक का पलड़ा भारी
दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का पलड़ा भारी माना जा रहा है। वह पिछले एक साल से टीम के साथ हैं। उन्होंने जनवरी 2018 से 12 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने 40.33 की औसत से 242 रन बनाए। कार्तिक के पक्ष में 15 साल तक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव भी है। दूसरी ओर, पंत ने अब तक कुल 5 एकदिवसीय मैचों में 23.25 की औसत से 93 रन बनाए हैं।

 

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, “जडेजा स्पिन की मदद करने वाली पिचों पर प्रभावी होगा।” दूसरा विकेटकीपर तभी खेलेगा जब धोनी अनफिट होंगे। ” ऋषभ एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने वनडे में कुछ खास नहीं किया है। तेजी से रन बना सकते हैं?

“टीम प्रबंधन हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में देख रहा है। रवींद्र जडेजा को उनकी हरफनमौला प्रतिभा के कारण चुना जा सकता है। वे स्पिन की मदद करने वाली पिचों पर प्रभावी साबित हो सकते हैं।” चौथे तेज गेंदबाज। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चार दावेदार स्पिनरों में चुनना निश्चित है, जबकि जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी अगर चौथे तेज गेंदबाज को लिया जाता है, तो इशांत शर्मा, खलील अहमद, उमेश यादव और नवदीप सैनी इसके लिए दौड़ में हैं। ।

संभावित टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल / अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक / ऋषभ पंत…।

187 Post Views
The Republic India

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर: किसानों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए एनडीए सरकार का ऐतिहासिक फैसला

Mon Apr 15 , 2019
किसानों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए एनडीए सरकार ने 22 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को फसल की लागत से डेढ़ गुना करने का ऐतिहासिक फैसला किया: अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री एनडीए सरकार ने नीम कोटिंग के जरिए अरबों रुपए की कालाबाजारी रोकी: अनिल राजभार, उत्तर प्रदेश […]
मिर्जापुर: किसानों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए एनडीए सरकार का ऐतिहासिक फैसला


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media