बिजली मूल्‍य और वाहन चालान में वृद्धि पर एक्‍शन में कांग्रेसी, स्‍कूटी, मोटरसाइकिल और पंखा को दी श्रद्धांजलि

Report By: Dhanesh Nishad

गोरखपुर बिजली मूल्‍य और वाहन चालान में वृद्धि पर कांग्रेस कार्यकर्ता एक्‍शन में आ गए हैं. उन्‍होंने सीएम सिटी में अनोखा प्रदर्शन कर विरोध जताया है. कार्यकर्ताओं ने बिजली मूल्‍य वृद्धि और वाहन चालान में वृद्धि को भाजपा सरकार की मनमानी बताते हुए जनता को धोखा देने वाला कदम बताया है. यही वजह है कि कार्यकर्ताओं ने स्‍कूटी, मोटरसाइकिल और पंखा को श्रद्धांजलि देकर अनोखा प्रदर्शन किया.

गोरखपुर के बेतियाहाता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अनोखा प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता बिजली मूल्‍य वृद्धि और वाहन चालान में दस गुना वृद्धि के विरोध में जुटे. इस अवसर पर कांग्रेस के निवर्तमान जिला महासचिव/प्रवक्‍ता अनवर हुसैन के नेतृत्‍व में जुटे कार्यकर्ताओं ने केन्‍द्र और प्रदेश सरकार के विरोध में नारे लगाए. इस दौरान वे स्‍कूटी, मोटरसाइकिल और पंखा को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्‍टर लिए हुए थे. इस पर बिजली और वाहन चालान में दस वृद्धि वापस लो और जनता कैसे जिएगी सरकार…जैसे स्‍लोगन लिखे हुए थे.

 इस अवसर पर कांग्रेस के निवर्तमान जिला महासचिव और प्रवक्‍ता अनवर हुसैन ने कहा कि कुछ दिन पहले भारत सरकार ने मोटर व्‍हीकल एक्‍ट लागू किया गया है. इसमें वाहन चालान का जुर्माना दस गुना बढ़ा दिया गया है. गुड़गांव में एक सज्‍ज्‍न ने कर्जा लेकर गरीबी के कारण सकेंण्‍ड हैंड 15 हजार रुपए की स्‍कूटी पर खरीदे थे. उनका 15 हजार का चालान काट दिया गया. आटो चलाने वाले का 32 हजार रुपए का चालान काट दिया गया. एक सज्‍जन का 56 हजार रुपए का चालान काट दिया गया. बिजली की दरें 12 से 15 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है.

उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली देश की राजधानी है. फिर भी वहां पर 200 यूनिट फ्री बिजली केजरीवाल सरकार दे रही है. वहां पर बिजली भी सस्‍ती है. लेकिन, यूपी में भारत की सबसे महंगी दस रुपए तक की बिजली बेच रही है. मीटर भी तेज चलाया जा रहा है. हमलोगों ने स्‍कूटी, मोटरसाइकिल और पंखा सहित अन्‍य सामानों का तिरस्‍कार कर श्रद्धांजलि दे दिए हैं. आज सरकार अडानी और अंबानी को अमीर बनाने और जनता को गरीब बनाने में लगे हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकार अपना फैसला वापस लें, नहीं तो कांग्रेस पार्टी उनका विरोध प्रदर्शन और बड़ा आंदोलन को बाध्‍य रहेगी.

कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्‍यक्ष इं. एस.एन. पाण्‍डेय ने कहा कि केन्‍द्र और प्रदेश की सरकार ने जनता के ऊपर वैसे ही कर का बोझ पहले ही बढ़ा दिया है. उसके बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि कर हर मोर्चे पर आम जनता के कंधे पर बोझ डाल रही है. ऐसे में बिजली के मूल्‍य में वृद्धि और दस गुना वाहन चालान बढ़ाया जाना सरासर गलत हैं. कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है. भाजपा सरकार ने बिजली मूल्‍य वृद्धि और चालान में वृद्धि का फैसला वापस नहीं लिया, तो वे लोग बड़े आंदोलन को बाध्‍य होंगे.

देश जहां आर्थिक संकट से जूझ रहा है. ऐसे में कर की मार के बाद प्रदेश सरकार के बिजली और वाहन चालान में दस गुना वृद्धि जनता के लिए परेशानी का सबब बन गई है. ऐसे में जनता को जहां भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सरकार के इस फैसले पर विपक्ष को भी उसे आड़े हाथों लेने का मौका मिल गया है. ऐसे में सरकार को अपने फैसले पर फिर से विचार भी करना पड़ सकता है.

156 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एसडीएम महोदय को सौपा गया ज्ञापन, छात्र व किसान समस्याओं से संबंधित ज्ञापन

Thu Sep 5 , 2019
REPORT –ABU TALHA बाराबंकी | भारतीय किसान यूनियन भानू के मण्डल अध्यक्ष आशू चौधरी जी जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार जी मंडल अध्यक्ष छात्र संघ राहुल लाला जिलाध्यक्ष छात्र संघ अपुल वर्मा ने छात्र समस्याओं व किसान समस्याओं संबंधित ज्ञापन एसडीएम महोदय को सौपा और मांगे ना पूरी होने पर 18 सितंबर […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media