Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / उन्नाव डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय की तीस हजारी कोर्ट में आज पेशी, जानें क्यों होगें पेश

उन्नाव डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय की तीस हजारी कोर्ट में आज पेशी, जानें क्यों होगें पेश

उन्नाव: उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) के पिता की पुलिस हिरासत में हत्या के मामले में जिले के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय गुरुवार को दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) में गवाही देने के लिए पेश होंगे. इस मामले में सीबीआई (CBI) ने मुकदमा दर्ज किया है. कोर्ट ने डीएम देवेंद्र […]

उन्ना: उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) के पिता की पुलिस हिरासत में हत्या के मामले में जिले के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय गुरुवार को दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट (Tees Hazari Court Delhi) में गवाही देने के लिए पेश होंगे. इस मामले में सीबीआई (CBI) ने मुकदमा दर्ज किया है. कोर्ट ने डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को गवाही के लिए तलब किया है. बता दें कि सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar), तत्कालीन माखी एसओ अशोक भदौरिया, सब इंस्पेक्टर केपी सिंह सहित एक अन्य पर 120बी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

आरोपी विधायक और अन्य के खिलाफ हो चुका है आरोप तय

उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक सेंगर समेत अन्य के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने गत मंगलवार को सुनवाई करते हुए प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है. कोर्ट के मुताबिक, पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे.

तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी आरोप तय

मामले में कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) के अलावा माखी पुलिस थाने के तत्कालीन प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया, सब-इंस्पेक्टर कामता प्रसाद सिंह, कॉन्स्टेबल आमिर खान, बाहुबली विधायक कुलदीप के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत चार अन्य को आरोपी बनाया गया था. अब सभी आरोपियों के खिलाफ पीड़िता के पिता को आर्म्‍स एक्ट के झूठे मामले में फंसाने का केस चलेगा और सीबीआई (CBI) की चार्जशीट के मुताबिक गवाही होगी.

 

Report By: Upendra Tripathi